• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात में 14 माह का नवजात मिला कोरोना पॉजिटिव, लंबे समय से घर पर ही था परिवार!

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू। गुजरात के जामनगर जिले में एक मजदूर के 14 माह के नवजात बच्चा परीक्षण में Covid-19 पॉजिटिव पाया गया है। गत रविवार को परीक्षण कोरोना पॉजिटिव पाए गए नवजात वेंटिलेटर पर रखा गया है। माना जा रहा है कि जामनगर जिले में यह पहला कोरोनो वायरस संक्रमण का मामला भी है।

infant

रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला नवजात के पिता एक कैजुअल मजदूर है और उसका पैृतक घर उत्तर प्रदेश में हैं। जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने बताया कि पीड़ित नवजात बच्च मां-बाप जामनगर शहर के बाहरी इलाके में डेयरेड इंडस्ट्रियल एरिया में रहते हैं और वहां फैक्ट्रियों में काम करते हैं।

infants

भारत में बढ़ सकती है लॉकडाउन की समय-सीमा, दक्षिण एशिया में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले!भारत में बढ़ सकती है लॉकडाउन की समय-सीमा, दक्षिण एशिया में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले!

जिला कलेक्टर के मुताबिक नवजात बच्चे के माता-पिता पिछले लंबे समय से क्षेत्र से बाहर नहीं गए हैं। फिर भी उनके 14 महीने का बच्चा कोरोनो वायरस संक्रमण हो गया है। जब नवजात की हालत बिगड़ने पर उसके माता-पिता गत शनिवार को उसके चेकअप के लिए सरकारी अस्पताल गए थे।

infant

फिलहाल, मासूम का इलाज चल रहा है, लेकिन एहतियातन मासूम को उसके माता-पिता दूर आइसोलेश में रखा गया हैं। अधिकारियों ने कहा कि जिस डेयरड गांव में मासूम के मजदूर माता-पिता रहते हैं, वहां वायरस के प्रसार की पूरी जांच के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। प्रशासन अब बच्चे के संक्रमण स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

infants

Good Job done: लॉकडाउन के बीच IRCTC ने लाखों जरूरतमंदों तक पहुंचाया खाना!Good Job done: लॉकडाउन के बीच IRCTC ने लाखों जरूरतमंदों तक पहुंचाया खाना!

गौरतलब है सोमवार को राज्य के अधिकारियों ने कहा कि कोरोनो वायरस बीमारी के 16 नए मामले गुजरात से सामने आए, जिसमें दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात द्वारा आयोजित मण्डली से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष लिंक के साथ 10 लोग भी शामिल हैं। गुजरात की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि राज्य में Covid -19 मामलों की संख्या 144 हो गई है।

यह भी पढ़ें-9 बजे 9 मिनट: जानिए, 5 अप्रैल के इवेंट में पावर डिमांड में गिरावट के पीछे क्या थी असली वजह?

English summary
A 14-month-old newborn's father, who was found corona virus positive in the test, is a casual laborer and has a home in Uttar Pradesh. Jamnagar Collector Ravi Shankar said that the parents of the unborn child live in the Dayred Industrial Area on the outskirts of Jamnagar city and work in factories there.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X