• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चंद्रबाबू नायडू समेत टीडीपी के 14 सदस्य विधानसभा से निलंबित, सदन में हंगामे का आरोप

|

चेन्नई। पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके 13 विधायकों को सोमवार को आंध्र प्रदेश की विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। नायडू की अगुवाई में टीडीपी विधायकों द्वारा सत्तारूढ़ वाईसीपी सरकार के व्यवहार के विरोध में स्पीकर के पोडियम के सामने धरना दिया गया था। जिसके बाद सदन के स्पीकर ने इससे अनुशासन हीनता मानते हुए टीडीपी विधायकों को निलंबित कर दिया।

13 TDP MLAs including N Chandrababu Naidu suspended for one day from Andhra Pradesh Assembly

टीडीपी विधायकों ने ये भी आरोप लगाए कि सदन में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सदन में विपक्ष के नेता के खिलाफ असंवेदनशील टिप्पणी कर रहे थे। चंद्रबाबू नायडू के साथ टीडीपी विधायक बाला वीरांजनेयुलु, निम्मला रामा नायडू, सांबाशिव राव, आदिरेड्डी भवानी, गद्दे राममोहन, मंतेना रामाराजू, अच्चे नायडू, बी अशोक, पय्यावुला केशव, वेलगापुडी रामकृष्णा बाबू, बुच्चय्या चौधरी, जोगेश्वर राव और सत्यप्रसाद को निलंबित हुए।

सदन से निलंबित किए जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू और उनके विधायकों ने बाहर आकर विधानसभा के मुख्य द्वार के सामने प्रदर्शन किया। टीडीपी के सदस्य सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन्हें महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। जिसमें हाल के महीनों में बाढ़ और चक्रवात के कारण भारी नुकसान झेल रहे पीड़ित किसानों को राहत भुगतान जैसे मुद्दे शामिल थे। विधानसभा में बवाल कृषि पर एक छोटी चर्चा के दौरान कृषि मंत्री के कन्ना बाबू के एक बयान के बाद हुआ।

तेदेपा के उप नेता निम्मला रामानायडू को बाद में बोलने की अनुमति दी गई, लेकिन उन्हें राजकोष बेंच से लगातार पलटवार का सामना करना पड़ा। रामानायडू की आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तेदेपा सदस्य सदन में "उपद्रव" का सहारा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि टीडीपी विधायक बिना किसी मुद्दों पर बोल रहे थे। जगन ने कहा कि सरकार दिसंबर के अंत तक प्रभावित किसानों को इनपुट सब्सिडी वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुस्लिम देशों के संगठन OIC में कश्मीर का जिक्र, भारत ने कहा- ना दें आतंरिक मामलों में दखल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
13 TDP MLAs including N Chandrababu Naidu suspended for one day from Andhra Pradesh Assembly
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X