• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा 10,774 नए मामले सामने आए

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू हो रहा हे। रोज संक्रमण के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। सीएम केजरीवाल की तरफ से उठाए गए तमाम कदमों के बावजूद रविवार को दिल्‍ली में रिकॉर्ड 10 हजार 774 मामले सामने आए। वहीं 48 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ केजरीवाल ने लोगों से अपील की अगर कोई बहुत जरूरी काम ना हो तो घर से बाहर न निकलें। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति बहुत गंभीर है, वायरस की चौथी लहर नवंबर 2020 से कहीं अधिक खतरनाक है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है, अगर अस्पताल व्यवस्था चरमरा जाती है तभी इसे लागू करना चाहिए।

    Coronavirus India Update: Delhi में Corona संकट पर क्या बोले CM Kejriwal | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा 10,774 नए मामले सामने आए

    शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग होंगे शामिल

    ए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के मुताबिक दिल्‍ली में अब शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति मिलेगी। अंतिम संस्‍कार में अधिकतम 20 लोगों को अनुमति होगी। इसके अलावा बार और रेस्‍त्रां में कुल 50 फीसदी क्षमता ही प्रयोग में होगा। अब दिल्‍ली मेट्रो में यात्री कोच की 50% हिस्से में यात्रा कर सकेंगे। सिनेमा हॉल में कुल बैठने की क्षमता के 50% हिस्से में बैठने की अनुमति होगी। इसके अलावा डीटीसी और क्लस्टर बसों में 50% यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जाएगी।

    वहीं फ्लाइट से महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों के लिए नेगटिव RTPCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। रिपोर्ट 72 घंटे से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जो यात्री बिना निगेटिव रिपोर्ट के दिल्‍ली आएंगे उन्‍हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा। अब दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, अकादमी, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार संबंधी जमावड़ों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही स्‍व‍िमिंग पूल बंद कर दिया गया है। स्‍टेडियम में स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित करने की इजाजत होगी लेकिन दर्शक नहीं जा सकेंगे।

    Coronavirus: वैक्‍सीन को लेकर बड़ी कामयाब, 85 दिन में 10 करोड़ से ज्‍यादा लोगों को दी गई खुराक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    10,774 new Coronavirus cases and 48 deaths reported in Delhi in the last 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X