• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

102 वर्षीय रिटायर्ड आर्मी ऑफीसर ने लगवाया कोरोना का टीका, बताई दो खास वजह, देखें Video

|

बेंगलुरु। देश भर में 1 मार्च से कोरोना वैक्‍सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वैक्‍सीन लगवाकर टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरूआत की। इस टीकाकरण अभियान में 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगेगा। पीएम मोदी के वैक्‍सीन लगवाने के बाद माना जा रहा है कि कोरोना वैक्‍सीन को लेकर लोगों का संदेह दूर होगा और अधिक से अधिक संख्‍या में लोग कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे। वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर सुधाकर के ने मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया। ये वीडियो 102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर का है। जिन्‍होंने वैक्सीन लगवाया और अपना अनुभव शेयर करते हुए इसके फायदे गिनाते हुए लोगों को वैक्‍सीन लगवाने की सलाह दी।

    102 वर्षीय रिटायर्ड आर्मी ऑफीसर ने लगवाया कोरोना का टीका, बताई दो खास वजह, देखें Video

    bang

    स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर सुधाकर ने जो वीडियो शेयर किया उसमें 102 वर्षीय रिटॉयर्ड आर्मी ऑफीसर ने बताया कि उनकी सेहत अच्छी है। वीडियो में वो ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि उन्‍होंने दो वजहों से वैक्‍सीन ली। पहली वजह उन्‍होंने बताई कि वो बीमार होकर किसी के ऊपर बोझ नहीं बनना चाहते हैं। वहीं दूसरी वजह बताई कि अगर कोई संक्रमित हो जाता है तो उससे दूसरों को भी संक्रमण होने का डर होता है। इस तरह वो संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 की वैक्सीन ली है। 102 वर्षीय बुजुर्ग ने इस वीडियो में सभी को कोरोना वैक्‍सी लगवाने की सलाह दी।

    दूसरे चरण में लगेगा इनको टीका

    मालूम हो कि देश भर में 1 मार्च से कोरोना वैक्‍सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत हुई। दूसरे चरण में वृद्धजनों और बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा। सरकारी अस्‍पतालों में जहां ये वैक्‍सीन फ्री लग रही है वहीं प्राइवेट अस्‍पताल में इसकी कीमत चुकानी होगी। कोरोना से बचाव के लिए वैक्‍सीन लगवाने के लिए आपको आरोग्य सेतु ऐप और COWIN वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दावा किया कि पहले ही दिन 29 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। कोरोना टीकाकरण के पहले चरण की शुरूआत 16 जनवरी को हुई थी जिसमें फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगा था।

    पीएम मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका, उनका ड्रेसअप देख अधीर रंजन बोले- हाथ में गीतांजलि की किताब भी रखनी थी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Karnataka Health and Family Welfare Minister Dr Sudhakar K shared a video on Tuesday. This video is of a retired army officer of 102 years. Those who got the vaccine and while sharing their experience, advising people to get the vaccine while counting its benefits.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X