• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BMC कर्मचारियों की 100 % उपस्थिति अनिवार्य, 55 वर्ष से ऊपर को Work From Home की सलाह

|
Google Oneindia News

मुंबई। बृह्नमुंबई नगर निगम (BMC) ने शुक्रवार को कोरोनोवायरस के मामलों में निरंतर वृद्धि की आशंका जताते हुए कार्यालयों और ऑन-फील्ड में अपने सभी कर्मचारियों के लिए 100 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य कर दी है और 55 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की छूट दी है।

जारी एक आदेश में BMC ने कहा कि जो कर्मचारी BMC की सीमा से बाहर मसलन ठाणे, नवी मुंबई, मीरा भयंदर या पालघर आदि में रहते हैं, उन्हें BMC के नजदीकी वार्ड कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी गई है, जो मूल वर्तमान पोस्टिंग के बजाय अपनी सेवाएं उनके निवास स्थल के निकटतम वार्ड कार्यालय से दे सकते हैं।

BMC

महाराष्ट्र गवर्नर ने MLC की 9 रिक्त सीटों पर चुनाव की घोषणा के लिए EC को लिखा पत्रमहाराष्ट्र गवर्नर ने MLC की 9 रिक्त सीटों पर चुनाव की घोषणा के लिए EC को लिखा पत्र

बीएमसी ने आदेश में यह भी कहा कि 55 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारियों को सलाह दी जाती है कि वे या तो घर से काम करें या कार्यालय में काम करें, लेकिन मैदान पर न जाएं। वहीं सह-रुग्णता वाले 55 वर्ष से अधिक आयु के डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और पैरामेडिक्स सहित चिकित्सा विभाग के लोगों को 2 सप्ताह तक घर में रहने की सलाह दी गई है।

BMC

गौरतलब है गुरुवार को मुंबई में Covid​​-19 के 417 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ग्रेटर मुंबई के नगर निगम के अनुसार गुरुवार को 417 नए पॉजिटिव मामले सामने आए और कुल 20 मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ ही मुंबई में अब तक कुल 6874 Covid19 पॉजिटिव मामले हो गए हैं और कुल 290 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

BMC

जानिए, शिवसेना क्यों बेचैन है और दिल्ली की ओर देखने को क्यों मजबूर हैं उद्धव?जानिए, शिवसेना क्यों बेचैन है और दिल्ली की ओर देखने को क्यों मजबूर हैं उद्धव?

नागरिक निकाय के मुताबिक मृतकों शामिल 20 लोगों ने आत्महत्या की थी जबकि 16 रोगियों में सह-रुग्णता पाई गई थी (14 मरीज पुरुष थे और छह महिलाएं थीं) 8 मौतें उन लोगों की थीं जो 60 साल से ऊपर थे और 12 मौतें 40 से 60 साल के लोगों की थीं। गुरूवार को ठीक हुए और डिस्चार्ज किए गए पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 45 है और गुरूवार तक कुल रिकवर और डिस्चार्ज हुए मरीजों की सख्या 1472 पहुंच गई हैं।

Covid19: दांंव पर है दुनिया भर में 160 करोड़ लोगों की नौकरी: संयुक्त राष्ट्र श्रम निकायCovid19: दांंव पर है दुनिया भर में 160 करोड़ लोगों की नौकरी: संयुक्त राष्ट्र श्रम निकाय

English summary
In the order issued, BMC said that employees who live outside the limits of BMC such as Thane, Navi Mumbai, Mira Bhayander or Palghar etc. have been advised to contact the nearest ward office of BMC, instead of the original current posting. They can provide their services from the ward office nearest to their place of residence. The order also said that all employees over the age of 55 are advised to either work from home or work in the office.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X