• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुपवाड़ा में 10 वर्ष के बच्‍चे की निर्ममता से हत्‍या के बाद घाटी में बंद और गुस्‍सा

|

कुपवाड़ा। नॉर्थ कश्‍मीर के कुपवाड़ा में 10 वर्ष के एक बच्‍चे की हत्‍या के बाद से पूरे श‍हर में तनाव का माहौल है। बच्‍चे की हत्‍या के बाद पूरे कुपवाड़ा में बंद का ऐलान कर दिया गया है। शुक्रवार को यहां पर बच्‍चे की हत्‍या के विरोध में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे। इस बच्‍चे का शव गुरुवार को बहुत ही बुरी हालत में बरामद हुआ था। अथॉरिटीज की ओर से सभी स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। साथ ही यहां पर मोबाइल और इंटरनेट सर्विसेज को भी बंद कर दिया गया है।

kupwara-boy-killed

शरीर जला था और हाथ भी काट लिया गया

इस बच्‍चे का नाम उमर फारूक था और वह गुलाम गांव का रहने वाला था। इस बच्‍चे का शव गुरुवार की शाम को एक नाले से मिला था। बच्‍चे को पूरी तरह से जला दिया गया था और इसका एक हाथ काट दिया गया था। फारूक कक्षा तीन का छात्र था और सोमवार से ही अपने घर से गायब था। उसके परिवार वालों की ओर से पुलिस के पास उसके गायब होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस बच्‍चे की हत्‍या ने पूरी घाटी में गुस्‍से का नया माहौल पैदा कर दिया था। कुपवाड़ा से सटे सभी जिलों में भी शुक्रवार को बंद घोषित कर दिया गया था।

महबूबा मुफ्ती ने की निंदा

कुपवाड़ा की सीमा से लगे इलाकों में भी कुछ लोग सड़कों पर निकल आए और प्रदर्शन करने लगे। इन लोगों की मांग है कि इस केस की जांच हों। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने एक स्‍पेशल इनवेस्टिगेशन टीम तैयार की जो हत्‍या में शामिल कारणों और लोगों का पता लगाएगी। कुपवाड़ा के एसएसपी एसएस दिनकर ने बताया है कि एसआईटी में नौ सदस्‍य हैं जिसमें पुलिस से लेकर फॉरेंसिक अधिकारी तक शामिल हैं। एसआईटी की टीम ने क्राइम सीन का दौरा किया है और साथ फॉरेंसिक टीम भी सुबूतों को इकट्ठा करने के लिए वहां पर गई थी। परिवार का कोई भी सदस्‍य अभी बात करने की हालत में नहीं हैं। पुलिस बाद में इस मामले पर परिवार से बात करेगी और पता लगाएगी कि जिस दिन बच्‍चा गायब हुआ था उस समय क्‍या हुआ था। पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हत्‍या की कड़ी निंदा की है। उन्‍होंने इस घटना को कल्‍पना से परे करार दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
10 year old boy brutally murdered in Kupwara, Jammu Kashmir.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X