जाधव केस: महज एक रुपये फीस लेकर पाकिस्तान को मात देने हरीश साल्वे की जमकर हो रही वाहवाही

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूर्व अटॉर्नी जनरल हरीश साल्वे ने जिस तरह से इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव मामले की पैरवी की और पाकिस्तान की बखिया उधेड़ी, उसकी जमकर तारीफ हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने हरीश साल्वे की जमकर सराहना की है। वहीं कई सेलिब्रिटीज ने भी इस दिग्गज वकील ट्वीट के जरिए भारत का मजबूती से पक्ष रखने पर बधाई दी है।

हरीश साल्वे को सुषमा ने दी बधाई

हरीश साल्वे की एक दिन की फीस 30 लाख रुपये है

हरीश साल्वे की एक दिन की फीस 30 लाख रुपये है

भारत के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे जहां एक दिन की पैरवी के लिए 30 लाख रुपये फीस लेते हैं लेकिन कुलभूषण जाधव के मामले में सुनवाई के लिए उन्होंने महज एक रुपये की फीस ली थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट के जरिए बताया था कि हरीश साल्वे ने महज एक रुपये फीस पर हेग में स्थित इंटरनेशनल कोर्ट में जाधव मामले की पैरवी की।

साल्वे ने पूरे 90 मिनट के तय समय तक रखे मजबूती से तर्क

साल्वे ने पूरे 90 मिनट के तय समय तक रखे मजबूती से तर्क

हरीश साल्वे ने इंटरनेशनल कोर्ट में जिस तरह से 90 मिनट के तय समय में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर तर्क दिए और जितनी भी तारीफ की जाए कम है। जहां एक ओर पाकिस्तान की ओर से भेजे गए वकील की दलीलें महज 30 मिनट में ही समाप्त हो गई। लेकिन भारत की ओर से हरीश साल्वे ने बेहद मजबूती से पूरे 90 मिनट तक आईसीजे को अपने तर्कों से आश्वस्त किया।

पीएम मोदी ने भी की हरीश साल्वे की तारीफ

पीएम मोदी ने भी की हरीश साल्वे की तारीफ

आखिरकार इंटरनेशनल कोर्ट के 11 जजों की पीठ ने एकमत से जाधव की फांसी की सजा पर रोक का फैसला दिया। कोर्ट के इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से फोन पर बात किया। जिस तरह से विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव मामले को संभाला उसकी तारीफ की। पीएम मोदी ने वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे की भी तारीफ की।

ICJ में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

ICJ में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

इस तरह से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे की शानदार पैरवी के चलते पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट में करारी शिकस्त मिली। दूसरी ओर हरीश साल्वे को जमकर बधाई और वाहवाही मिली। देखिए कुछ ट्वीट्स, कैसे हरीश साल्वे को मिली बधाईयां...

इसे भी पढ़ें:- जानिए उस जज को जिसने पाकिस्तान को दिखाया आईना

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1 Rupee Fee But Harish Salve Earns India Praise and Gratitude.
Please Wait while comments are loading...