• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आंध्र प्रदेश के निकाय चुनाव में YSR कांग्रेस की जबरदस्त जीत, 90 फीसदी सीटों पर विजय

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 20 सितंबर। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई वाली युवाजन श्रमिक रायथु कांग्रेस ने निकाय चुनाव में जबरदस्त जीत दर्ज की है। निकाय चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए गए। वाईएसआर कांग्रेस ने जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र (ZPTC) में तकरीबन 90 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र (MPTC) में वाईएसआर कांग्रेस ने तकरीबन 99 फीसदी सीटों पर जबरदस्त जीत दर्ज की है। मई 2019 में सत्ता में आने के बाद वाईएसआर कांग्रेस लगातार विधानसभा, लोकसभा, निकाय, जिला पंचायत केचुनाव में जबरदस्त जीत दर्ज कर रही है।

ysr

इसे भी पढ़ें- इस हफ्ते यूनाइटेड नेशंस का सबसे बड़ा मेला, 100 शक्तिशाली नेता तय करेंगे विश्व का भविष्य, जानिए एजेंडेइसे भी पढ़ें- इस हफ्ते यूनाइटेड नेशंस का सबसे बड़ा मेला, 100 शक्तिशाली नेता तय करेंगे विश्व का भविष्य, जानिए एजेंडे

जिला और मंडल निकाय के चुनाव अप्रैल माह में हुए थे, जिसके बाद मतों की गणना रविवार को हई। इससे पहले आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि वह चुनावों के नतीजो की घोषणा करें। चुनावों के नतीजों की घोषणा के लिए विपक्षी दलों ने याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने यह निर्देश दिया था। जिला परिषद की 660 सीटों में से 500 सीटों के नतीजे घोषित किया जा चुका है। जबकि 10047 मंडल परिषद की सीटों में से 8500 सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं तेलुगू देशम पार्टी, भाजपा, कांग्रेस और जन सेना ने कुछ सीटों पर जीत दर्ज की है।

English summary
YSR Congress sweeps ZPTC and MPTC election in Andhra Pradesh.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X