• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: हैदराबाद में जुटी हजारों की भीड़, ज्‍यादातर लोगों पर नहीं था मास्‍क, कोविड नियम भंग हुए

|
Google Oneindia News

हैदराबाद। देश भर में व्यापक रूप से फैल रही कोरोना महामारी की घातक दूसरी लहर के बीच हैदराबाद से चिंताजनक खबर आई। यहां प्रसिद्ध स्मारक चारमीनार के पास, मक्का मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों की एक विशाल जनसभा हुई। यह भीड़ रमज़ान महीने के आखिरी शुक्रवार को हुई नमाज़ के दौरान एकत्रित हुई। जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। मामला बढ़ने पर तेलंगाना सरकार ने कुछ घंटों बाद, कोविड गाइडलाइंस के उल्‍लंघन के लिए कार्रवाई के आदेश दिए।

    VIDEO: हैदराबाद में जुटी हजारों की भीड़, ज्‍यादातर लोगों पर नहीं था मास्‍क, कोविड नियम भंग हुए

    COVID-19 Telangana: Hundreds Gather in Hyderabad Mecca Masjid Amid Ramzan Prayers

    मालूम हो कि, महामारी के कारण ही शादी-समारोहों में 100 से ज्‍यादा और अंतिम संस्‍कार में 20 से ज्‍यादा लोगों के जुटने की मनाही है। और किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोह... वे चाहे सामाजिक हों, राजनीतिक हों या धार्मिक हों, राज्य में प्रतिबंधित हैं। इसके बावजूद हैदराबाद में प्रसिद्ध स्मारक चारमीनार के पास, मक्का मस्जिद के ग्राउंड में इस्‍लामिक अनुयायियों का बड़ा जमावड़ा लगा। ज्यादातर लोग बिना मास्क के थे। सोशल डिस्‍टेंसिंग भंग हुई।

    उधर, तेलंगाना के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ने के चिंताजनक आंकड़े जारी किए गए। बताया गया कि, पिछले कुछ समय से रोज लगभग 6,000 मरीज मिल रहे हैं। जिनमें रोज 1,000 से अधिक मामले अकेले हैदराबाद से दर्ज होते हैं। पिछले 24 घंटों में ही राज्‍य में 5,500 से अधिक नए मरीज मिले। जिसके चलते संक्रमितों की संख्‍या 4.87 लाख हो गई।

    COVID-19 Telangana: Hundreds Gather in Hyderabad Mecca Masjid Amid Ramzan Prayers

    हरियाणा के सारे अस्पतालों को ऑक्सीजन सपोर्ट वाला बनाया जाएगा, हर प्राईवेट अस्पताल को ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाना पड़ेगा: स्वास्थ्य मंत्री विजहरियाणा के सारे अस्पतालों को ऑक्सीजन सपोर्ट वाला बनाया जाएगा, हर प्राईवेट अस्पताल को ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाना पड़ेगा: स्वास्थ्य मंत्री विज

    स्वास्थ्य निदेशक जी. श्रीनिवास राव ने शुक्रवार को कहा कि, हमारे यहां कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी की एक बड़ी वजह कोरोना वैक्‍सीन की उपलब्‍धता कम होना है। ऐसे लोग जिन्होंने पहली खुराक ली है वे दूसरी खुराक की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण नागरिकों के लिए बड़ी कठिनाइयों उत्‍पन्‍न हुई हैं। सामूहिक धार्मिक समारोहों पर पाबंदियां लगी हैं और यहां तक ​​कि चुनावी रैलियों से भी हालत बिगड़े हैं।

    English summary
    COVID-19 Telangana: Hundreds Gather in Hyderabad Mecca Masjid Amid Ramzan Prayers, breaking social distancing
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X