• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों के लिए तेलंगाना सरकार ने शुरू किया विशेष टीकाकरण अभियान

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 6 जून। तेलंगाना सरकार ने शनिवार को उन छात्रों के लिए विशेष कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जिन्हें पढ़ाई के लिए विदेश जाना पड़ता है। जिन विद्यार्थियों को अगले दो महीनों में अपनी पढ़ाई के लिए विदेश जाना है, ऐसे विद्यार्थियों के लिए हैदराबाद स्थित निवारक चिकित्सा संस्थान की निगरानी में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

vaccination

वैक्सीन लगवाने के लिए विद्यार्थियों को टीकाकरण केंद्र पर अपने साथ अपना पासपोर्ट, स्टूडेंट वीजा, संबंधित विश्वविद्यालय का आधिकारिक प्रवेश पत्र साथ लाना होगा। निवारक चिकित्सा संस्थान के निदेशक डॉ. शंकर ने मीडिया को बताया कि विदेश में पढ़ने वाले जो विद्यार्थी वैक्सीन लगवाना चाहते हैं वह दो दिन पहले वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के लिए बनाई गई स्पेशल वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 1300 कोविड पीड़ितों के शवों का अंतिम संस्‍कार करने वाले कोरोना योद्धा की दवाओं के अभाव में हुई मौत

अब तक 7 हजार विद्यार्थियों ने दिया आवेदन

डॉ. शंकर ने कहा कि अभी तक वेबसाइट के माध्यम से 7 हजार विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि, 'पहले दिन छात्रों को टीकाकरण कराने के लिए 350 स्लॉट दिए गए हैं। छात्रों को कोविशील्ड वैक्सीन दी जा रही है क्योंकि कई देशों ने कोवैक्सिन को मान्यता नहीं दी है।' डॉ. शंकर ने आगे कहा कि विद्यार्थियों को पहली डोज के 4 हफ्तों बाद ही (10 हफ्तों के बजाय) कोरोना की दूसरी डोज दी जाएगी।

टीकाकरण के बाद दिया जाएगा प्रमाणपत्र

उन्होंने कहा कि जब विद्यार्थियों को वैक्सीन की दोनों डोज लग जाएंगी, उसके बाद उन्हें वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार तेलंगाना में अभी तक 64, 17, 283 वैक्सीन की खुराक जी जा चुकी हैं।

English summary
Telangana government started special vaccination campaign for students going abroad for studies
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X