• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिकंदराबाद: RPF जवान की मुस्तैदी से चलती ट्रेन के नीचे आने से बची महिला, सामने आया वीडियो

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 31 जुलाई। कहते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके कोय बाल बांका कर सके जो जग बैरी होय। यानि जिस पर ईश्वर मेहरबान हो उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता और जिससे ईश्वर मुंह मोड़ ले उसे दुनिया की कोई ताकत बचा नहीं सकती। जब ईश्वर की कृपा बरसती है तो कहीं न कहीं से कोई न कोई व्यक्ति आपकी मदद करने आ ही जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको हमारी बातों पर पूरा यकीन हो जाएगा। वीडियो सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का है, जहां एक महिला चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में अचानक से गिर जाती है। तभी महिला से कुछ कदम की दूरी पर खड़ा रेलवे सुरक्षा बल का एक सिपाही बिना देरी किये महिला की ओर लपकता है और उस स्टेशन की ओर खींच लेता है। वीडियो देखने के बाद आपको पता चल जाएगा कि यदि मौके पर वह सिपाई मौजूद न होता तो शायद उस महिला को गंभीर चोट आ सकती थी।

    Viral Video: Secunderabad Station पर RPF के कांस्टेबल ने महिला की यूं बचाई जान | वनइंडिया हिंदी
    Secunderabad

    सिकंदराबाद स्टेशन का है वीडियो
    वीडियो में ट्रेन एकदम चलने के लिए तैयार है और चलने से पहले वह हॉर्न देती है। जैसे ही ट्रेन धीरे-धीरे चलने की शुरुआत करती है, तभी बुरका पहने एक महिला दौड़कर आती है और ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है। स्टेशन पर खड़ा एक सिपाही महिला को एक डिब्बे में चढ़ने का इशारा करता है।

    यह भी पढ़ें: J-K: कुलगाम में पुलिस कांस्टेबल से आतंकियों ने छीनी AK-47 राइफल, सर्चअभियान जारी

    जैसे ही महिला डिब्बे में चढ़ने की कोशिश करती है उसका पैर फिसल जाता है और वह चलती ट्रेन से स्टेशन पर आ गिरती है। उसी वक्त तुरंत वह सिपाही उस महिला को हाथ पकड़कर स्टेशन पर ऊपर की तरफ खींच लेता है। अगर सिपाही जरा सी भी देरी कर देता महिला ट्रेन के पहियों के नीचे आ सकती थी। ट्रैन हादसे की यह कोई पहली घटना नहीं हैं। लोगों की जल्दबाजी और लापरवाही के कारण हर साल भारत में कई लोग ट्रेन हादसों का शिकार हो जाते हैं।

    English summary
    Secunderabad: Woman saved from coming under moving train due to promptness of RPF jawan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X