• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सउदी में डॉक्टर के यहां फंसी महिला, परिवार ने सुषमा से लगाई मदद की गुहार

By Rizwan
|

हैदराबाद। नौकरी के लिए सऊदी अरब जाने के बाद वहां अपने मालिक के शोषण का शिकार हो रही महिला के भाई ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बहन की भारत वापसी की गुहार लगाई है। हैदराबाद के हमीद खान ने अपनी बहन जबीना बेगम के सउदी में फंसे होने की बात कहते हुए विदेश मंत्री से इस पर ध्यान देने की बात कही है।

hyderabad, woman, saudi arab, sushma swaraj, सउदी अरब, सुषमा स्वराज, हैदराबाद

हमीद ने बताया कि 16 दिसंबर 2015 को उसकी बहन जबीना बेगम सउदी अरब गई थी। वो वहां जाने के बाद एक डॉक्टर दंपति के चंगुल में फंस गई, जिसने उसे घर में कैद करके रखा है। उसके साथ मारपीट कर जबरन काम कराया जा रहा है। हमीद खान ने बताया कि सउदी जाने के कुछ दिन बाद ही जबीना ने फोन पर अपने साथ दो रही ज्यादती की बात कही थी। उसने बताया कि मालिक मारपीट कर उससे जबरन काम कराता है और वह भारत लौटना चाहती है। उसका मालिक उसे आने नहीं दे रहा है।

सोशल एक्टिविस्ट फाजिल खान ने बताया कि जबीना के भाई से जानकारी मिलने के बाद मदद के लिए सुषमा स्वराज को ट्वीट किया है। साथ ही सऊदी में भारतीय एंबेसडर से भी बात की गई है। उन्होंने कहा कि जबीना का मालिक उसे रमजान के बाद वापस भेजने को तैयार है। वहीं इस सब के बाद जबीना ने मैसेज कर अपने भाई से कहा कि मालिक अब उसे नहीं छोड़ेगा क्योंकि आपने एंबेसी से संपर्क कर लिया है, जिसने परिवार की परेशानी को बढ़ा दिया है। इसके बाद जबीना के परिवार की उम्मीद विदश मंत्री सुषमा स्वराज के मामले में दखल देने पर टिकी हैं।

<strong>एक जनाब की ट्वीट पर प्रचल‍ित हुआ सुषमा का व्‍यंग्‍यात्‍मक जवाब , देखिए क्‍या था उनका उत्‍तर</strong>एक जनाब की ट्वीट पर प्रचल‍ित हुआ सुषमा का व्‍यंग्‍यात्‍मक जवाब , देखिए क्‍या था उनका उत्‍तर

English summary
hyderabad womanstuck in saudi arab, family hopes rest on sushma swaraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X