India
  • search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'एक महीने बाद 18 साल के हो जाएंगे हैदराबाद गैंगरेप के आरोपी', पुलिस की मंशा-बालिग की तरह चले मुकदमा

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 09 जून: हैदराबाद गैंगरेप मामले में पुलिस चाहती है कि सभी 6 आरोपियों के खिलाफ वयस्कों (बालिग) के तौर पर मुकदमा चले। 17 साल की एक लड़की से 28 मई की रात 6 लड़कों ने मिलकर गैंगरेप किया। इन 6 लड़कों में से 1 आरोपी बालिग हैं और पांच नाबालिग हैं। पुलिस चाहती हैं कि पांचों नाबालिग आरोपियों पर भी बालिग की तरह केस चलाया जाए। हैदराबाद पुलिस नाबालिगों को वयस्कों के रूप में पेश करने से छूट की अपील भी कोर्ट में करेगी। हालांकि अपील को स्वीकार या अस्वीकार करना जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के विवेकाधिकार पर टिका है।

हैदराबाद पुलिस ने कहा- हम चाहते हैं सभी को कड़ी सजा मिले

हैदराबाद पुलिस ने कहा- हम चाहते हैं सभी को कड़ी सजा मिले

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने पुलिस की मंशा की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि हमारी टीम चाहती है कि हैदराबाद गैंगरेप केस के सभी आरोपियों को बालिग की तरह पेश किया जाए। हैदराबाद पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने कहास, ''हैदराबाद गैंगरेप केस में पांच नाबालिग समेत सभी छह आरोपियों के खिलाफ सभी सबूत एकत्र करने के बाद, हम जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से अनुरोध करेंगे कि वो सभी आरोपियों पर बालिग की तरह मुकदमा चलाएं। ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें अधिकतम सजा मिले।

आरोपी कोई नेता का बेटा तो कोई रईसजादा

आरोपी कोई नेता का बेटा तो कोई रईसजादा

इस मामले में छह आरोपी हैं, जिनमें पांच नाबालिग हैं। वे सभी या तो प्रभावशाली राजनीतिक परिवारों से हैं या उनके बारे में कहा जाता है कि उनके शक्तिशाली संपर्क हैं। यहां देखें, आरोपियों की लिस्ट और उनकी पहचान...।

1. ओमर खान: कहा जाता है कि वह राजनीतिक संबंधों वाले एक संपन्न परिवार से संबंधित हैं। (बालिग आरोपी)

2. सउद्दीन मलिक: यह एक स्थानीय टीआरएस नेता का बेटे है। (नाबालिग)

3.एक टीआरएस नेता का बेटा

4. जीएचएमसी पार्षद का बेटा

5. संगारेड्डी के एक टीआरएस पार्षद का बेटे

6. एआईएमआईएम विधायक का बेटा।

7 जुलाई को 18 वर्ष के हो जाएंगे आरोपी

7 जुलाई को 18 वर्ष के हो जाएंगे आरोपी

इंडिया टुडे ने रिपोर्ट किया है कि इन सभी आरोपियों के दिए दस्तावेजों के आधार के अनुसार, सभी आरोपी 7 जुलाई को 18 वर्ष के हो जाएंगे। तेलंगाना के आईटी मंत्री केटी रामा राव (केटीआर) ने भी पुलिस के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, "मैं तेलंगाना पुलिस के रुख का स्वागत और समर्थन करता हूं। यदि आप बलात्कार जैसे जघन्य अपराध करने के लिए पर्याप्त वयस्क नहीं है, इसलिए ढील देंगे तो उनका मन बढ़ जाएगा। सभी को एक वयस्क के रूप में दंडित किया जाना चाहिए न कि एक किशोर के रूप में।"

ये भी पढ़ें-शर्मनाक: विदेशी महिला के साथ गोवा में बीच पर रेप, पति के साथ आई थी छुट्टियां मनानेये भी पढ़ें-शर्मनाक: विदेशी महिला के साथ गोवा में बीच पर रेप, पति के साथ आई थी छुट्टियां मनाने

जानिए हैदराबाद गैंगरेप केस के बारे में?

जानिए हैदराबाद गैंगरेप केस के बारे में?

28 मई 2022 की रात एक 17 वर्षीय लड़की पार्टी के लिए क्लब गई और वहां एक लड़के से मिली। कथित तौर पर लड़की उस लड़के और उसके दोस्तों के साथ मर्सिडीज गाड़ी में क्लब से निकल गई। लड़कों ने लड़की को घर छोड़ने का वादा कार में बिठाया था। जल्द ही, वे पास के एक कैफे में पहुंच गए और शाम करीब 6.30 बजे एक इनोवा में चले गए। फिर लड़की को कथित तौर पर रोड नंबर 44 पर एक सुनसान जगह पर ले जाया गया और इनोवा में उसके साथ रेप किया गया।

हैदराबाद के पॉश इलाके में पार्क मिली कार

हैदराबाद के पॉश इलाके में पार्क मिली कार

जिस इनोवा कार में रेप हुआ, वो बंजारा हिल्स में पार्क किया हुआ मिला था। यह क्षेत्र हैदराबाद का एक पॉश इलाका है जहां कई हाई-प्रोफाइल राजनेता, व्यवसायी, अभिनेता और अन्य प्रभावशाली लोग रहते हैं। शाम करीब साढ़े सात बजे उस लड़की को वापस पब लाया गया। जिस कार से रेप हुआ है, वह सरकारी वाहन के तौर पर दर्ज है। जाहिर तौर पर इसका इस्तेमाल वक्फ बोर्ड के एक शीर्ष पदाधिकारी द्वारा किया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक, कथित सामूहिक बलात्कार में इस्तेमाल की गई मर्सिडीज तेलंगाना के एक विधायक की है। विधायक ने हालांकि कहा कि जब अपराध हुआ तब आरोपी कार में नहीं था। मर्सिडीज और इनोवा दोनों को कथित तौर पर नाबालिग चला रहे थे।

Comments
English summary
Hyderabad case: police wants 5 minors to be tried as adults here is why
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X