• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तेलंगाना में भारी बारिश के बाद बाढ़ की आफत, सीएम केसीआर ने दिए निर्देश

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 22 जुलाई: तेलंगाना के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई मूसलाधार बारिश आफत बनकर आई है। राज्य में भारी बरसात लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। तेलंगाना सीएमओ ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि तेलंगाना में भारी बाढ़ के कारण सीएम चंद्रशेखर राव ने मंत्रियों, विधायकों को गोदावरी, कृष्णा जलग्रहण इलाकों में अपने निर्वाचन क्षेत्रों में रहने और स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया है।

Telangana CM KCR

मुख्यमंत्री केसीआर ने टीआरएस नेताओं, कैडर को तेलंगाना भवन में उपलब्ध रहने का भी निर्देश दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के लिए बहुत भारी बारिश का अनुमान है। सीएम ने दोहराया कि नदियों और झीलों में जलस्तर बढ़ने के बीच संबंधित क्षेत्रों में रह रहे लोगों से घरों से बाहर ना निकलने साथ ही सतर्क बरतनी जरूरी है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को हाई अलर्ट पर रहने और आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं।

सीएम ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को पानी में डूबे निर्मल कस्बे में एनडीआरएफ की टीमें तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला कलेक्टरों, एसपी, राजस्व अधिकारियों और आरएंडबी अधिकारियों को जलग्रहण क्षेत्रों में हो रही समस्याओं को भी तत्काल रूप से हल करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को कोई दिक्कत ना हो।

महाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ में बाढ़ से हालात बेकाबू, सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठकमहाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ में बाढ़ से हालात बेकाबू, सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक

आपको बता दें कि तेलंगाना में भारी बारिश के चलते कई नदियां और झीलें उफान पर हैं। निर्मल, निजामाबाद और आदिलाबाद जिलों के कई अन्य हिस्सों में बुधवार सुबह से गुरुवार सुबह तक भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग ने अगले आने वाले 5 दिनों में कई जिलों में भारी और अत्यंत तेज बारिश की संभावना जताई हैं।

English summary
Due to heavy floods in Telangana CM KCR has instructed ministers and MLAs।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X