• search
हिसार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

40 फीट गहरे कुएं में मोटर रखने उतरे थे किसान, अचानक धंसी जमीन और वे नीचे दब गए, बचाने आई सेना

|
Google Oneindia News

हिसार। हरियाणा के हिसार जिला स्थित स्याहड़वा गांव में जानलेवा हादसा हुआ। यहां कुएं की मिट्‌टी धंसने से खेत मालिक व मजदूर दब गए। उसके घंटों बाद तक भी न मिले। यह हादसा तब हुआ जब वे सुबह करीब 40 फीट गहरे कुएं में मोटर रखने के लिए बरगा लगाने उतरे। तभी अचानक उनके उूपर से मिट्टी धंस गई और वे उसी में नीचे दब गए।

Haryana hisar farmers in the well, NDRF and Army team On rescue operation

पता चलने पर जिला प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। उसके बाद हिसार कैंट से सेना की टुकड़ी और बठिंडा से एनडीआरएफ की टीम भी आ पहुंची। हादसे के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि, जो लोग कुएं में मिट्टी धंसने का शिकार हुए, उनके नाम जयपाल और जगदीश हैं। इनमें जयपाल खेत मालिक है, वहीं जगदीश श्रमिक था। दोनों जिस कुएं पर थे, वो करीब 25 साल पुराना कुआं है। पहले वह कुआं 50 फीट गहरा था, जिसे बाद में मिट्‌टी डाल-डालकर 40 फीट का कर दिया गया था।

Haryana hisar farmers in the well, NDRF and Army team On rescue operation

किसान ने 2500 घड़ों से बनाया शिवलिंग जैसा बसेरा, 40 फीट लंबाई, यहां 10 हजार पक्षी हर मौसम में सु​रक्षित रहेंगेकिसान ने 2500 घड़ों से बनाया शिवलिंग जैसा बसेरा, 40 फीट लंबाई, यहां 10 हजार पक्षी हर मौसम में सु​रक्षित रहेंगे

किसानों ने बताया कि, खेत मालिक जयपाल के यहां मोटर खराब हो गई थी। उसे ठीक करवाकर वे मोटर लगाने के लिए लोहे की सीढ़ियां डाल नीचे उतरे थे। तभी मिट्टी धंसने से दब गए। जयपाल के भाई नरेंद्र ने बताया कि, हादसा बरगा लगाते समय हुआ। उन्होंने बताया कि, सेना-एनडीआरएफ की टीम ने कुएं की दीवार तोड़ी है। वहां मौके पर 2 जेसीबी लगी हैं।

Haryana hisar farmers in the well, NDRF and Army team On rescue operation

राम नाम के किसान ने 10 हजार रुपए से शुरू की सूरजमुखी की खेती, पहले साल ही में हुआ 6 लाख का मुनाफा, कहा- इसमें लागत कम, कमाई ज्यादाराम नाम के किसान ने 10 हजार रुपए से शुरू की सूरजमुखी की खेती, पहले साल ही में हुआ 6 लाख का मुनाफा, कहा- इसमें लागत कम, कमाई ज्यादा

Comments
English summary
Haryana hisar farmers in the well, NDRF and Army team On rescue operation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X