• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IMD: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, कांगड़ा-कुल्लू-धर्मशाला में Yellow Alert, 2 की मौत, पर्यटक परेशान

|
Google Oneindia News

शिमला, 13 जुलाई। हिमाचल में कुदरत ने कहर बरपाया है। मानसून की वजह से हो रही भारी बारिश के कारण सोमवार को धर्मशाला के भागसू में बादल फट गया, जिसके कारण वहां बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है तो वहीं कांगड़ा जिले के गांव बोह में भूस्खलन के बाद सोमवार को कम से कम छह घर बह गए हैं, दो लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग लापता हो गए हैं।

'यलो अलर्ट' जारी

'यलो अलर्ट' जारी

जिसके बाद मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने आज कांगड़ा, कुल्लू, धर्मशाला में अगले तीन दिनों के लिए भी 'यलो अलर्ट' जारी कर दिया है और बिना जरूरत लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की है।

यह पढ़ें:खत्म हुआ इंतजार,दिल्ली-NCR में मानसून ने दी दस्तक, मुंबई में 'Orange Alert'यह पढ़ें:खत्म हुआ इंतजार,दिल्ली-NCR में मानसून ने दी दस्तक, मुंबई में 'Orange Alert'

    Heavy Rain in Kangra: Himachal Pradesh के Boh में Landslide, 10 लोग लापता | वनइंडिया हिंदी
    कम से कम 25 सड़कें अभी भी बंद हैं।

    कम से कम 25 सड़कें अभी भी बंद हैं।

    मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक कांगड़ा, कुल्लू, धर्मशाला में अलर्ट जारी होने के बाद से कई पर्यटक अब इन जगहों पर फंस गए हैं। कुल्लू के अतिरिक्त उपायुक्त प्रकाश सिंह के अनुसार अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. कुल्लू जिले में कम से कम 25 सड़कें अभी भी बंद हैं। कई ट्रांसफार्मर खराब हैं, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है। ऐसे में लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

    भारी बारिश का अलर्ट जारी

    आईएमडी के मुताबिक आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाण, चंडीगढ़ , कोंकण क्षेत्र, गोवा, गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की आशंका है और इस वजह से इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

     हिमालय में जोरदार बारिश की आशंका

    हिमालय में जोरदार बारिश की आशंका

    जबकि स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है तो वहीं 13-14 जुलाई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, कर्नाटक, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल, कोंकण, गोवा, गुजरात, राजस्थान, अंडमान -निकोबार , लक्षद्वीप, तमिलनाडु और पश्चिमी हिमालय में जोरदार बारिश की आशंका है।

    English summary
    Yellow alert sounded for 3 days, tourists stranded in Kullu, Kangra, Read Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X