• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: गाड़ी ना घोड़ा, दुल्हन लेने सीधे JCB लेकर पहुंचा दूल्हा, जानिए किस मजबूरी में किया ऐसा?

|
Google Oneindia News

सिरमौर। आपने बहुत-सी अजब-अनोखी शादियां देखी होंगी। मगर शादी का यह जो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, कहीं वैसी बारात शायद आपने नहीं की होगी। ​दूल्हा अपनी दुल्हन लाने के लिए न गाड़ी में गया, न घोड़े पर...बल्कि जेसीबी लेकर ब्याहने गया। दुल्हन के घर पहुंचकर, उसने शादी की सभी रस्में निभाईं और फिर वैसे ही वापसी हुई, जैसे कि वो घर से आया था।

    VIDEO: गाड़ी ना घोड़ा, दुल्हन लेने सीधे JCB लेकर पहुंचा दूल्हा, जानिए किस मजबूरी में किया ऐसा?
    हिमाचल में हुआ यह ब्‍याह

    हिमाचल में हुआ यह ब्‍याह

    यहां हम आपको इस शादी के बारे में बता रहे हैं। यह शादी हुई हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में। जी हां, जेसीबी पर सवार दूल्‍हा निकला गिरिपार क्षेत्र के संगराह गांव से। बता दें कि, यह उसने कोई शौक की वजह से नहीं, अपितु हिमाचल में हो रही भारी बर्फबारी व बारिश की वजह से किया। दरअसल, प्रदेश में ज्‍यादातर रास्‍ते बंद पड़े हैं और हिमपात के चलते बड़े-बड़े मार्ग भी बाधित हैं। ऐसे में जब शादियां हो रही हैं तो दूल्‍हे के परिवार को यह युक्ति सूझी।

    बर्फबारी के चलते हालात खराब हैं

    बर्फबारी के चलते हालात खराब हैं

    बताया जा रहा है कि, बाराता रविवार की सुबह संगराह से रतवा गांव के लिए रवाना हुई थी। हालांकि, भारी बर्फबारी के चलते उनकी राह बाधित हो गई। उनकी बारात दल्यानु तक ही जा सकी। हिमपात के चलते उनके आगे का रास्ता बंद हो गया था। उन्‍होंने जेसीबी की मदद से ही आगे का रास्‍ता तय करना मुनासिब समझा।

    VIDEO: जेसीबी वाला भूल गया कि उसे शादी का काम मिला है, अब दूल्हा-दुल्हन जिंदगीभर नहीं भूलेंगेVIDEO: जेसीबी वाला भूल गया कि उसे शादी का काम मिला है, अब दूल्हा-दुल्हन जिंदगीभर नहीं भूलेंगे

    जेसीबी से नापी 30 किमी की दूर

    जेसीबी से नापी 30 किमी की दूर

    दूल्हे विजय प्रकाश के पिता जगत सिंह ने अपने बेटे को जेसीबी पर चढ़ाया और फिर भाई सुरेंद्र और फोटोग्राफर को भी जेसीबी में बैठा लिया। इस तरह 4-5 लोग जेसीबी से रतवा गांव तक पहुंचे। उसके बाद वहां शादी की सारी रस्में निभाईं और सभी दुल्हन के साथ लौटे। ससुराल में दुल्‍हन भी उन्‍हें देखकर बहुत खुशी हुई। दूल्‍हा-दुल्‍हन की जेसीबी के साथ तस्‍वीरें वायरल होने लगीं।

    2 घंटे की यात्रा 12 घंटे में हुई पूरी

    2 घंटे की यात्रा 12 घंटे में हुई पूरी

    बताया जा रहा है कि, जेसीबी मशीन से दूल्हे ने 30 किमी का सफर तय किया। उनकी 2 घंटे की यात्रा 12 घंटे में हुई पूरी। बारात को मुहूर्त के अनुसार, सुबह 8 बजे पहुंचना था, लेकिन गट्टाधर संगराह रोड पर भारी बर्फबारी के कारण पांवटा साहिब होते हुए रास्ता चुनना पड़ा। उस रास्‍ते में भी कई जगहों पर पैदल चलकर वाहन बदलना पड़ा। कहा जा रहा है कि, जो यात्रा 2 घंटे में तय होनी थी, वो लगभग 12 घंटे में पूरी हुई।

    आखिरकार दुल्‍हन हो गई दूल्‍हे की

    अंतत: दूल्हा दुल्हन को ब्‍याहकर अपने घर लाने में कामयाब रहा। अब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग दूल्‍हे और उसके परिवार के दुस्‍साहस को दाद दे रहे हैं। अंजुम नाम के यूजर ने लिखा- ''आजकल शादियों का सीजन शुरू हो गया है और लोग शादी के लिए दूर-दूर से बारात लाते हैं। मगर..इस बेचारे दूल्‍हे का उसकी दुल्‍हन से मिलन बहुत मुश्किल से हुआ है। बहुत कठिनाइयों से ब्‍याह हो पाया, तारीफ करनी होगी।'

    Comments
    English summary
    Watch video: Himachali groom reaches with JCB to bring the bride, Neither horse nor cart | Read Latest Sirmour News Today in Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X