• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल: मास्क न लगाने वालों की होगी सख्ती से निगरानी, लगेगा 5000 रु तक का जुर्माना

|

शिमला। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हिमाचल प्रदेश में मास्क को लेकर सख्ती करने का फैसला जयराम सरकार ने लिया है। अब प्रदेश में मास्क न लगाने पर 500 से 5000 रुपए तक के जुर्माने लगाने का नियम लागू किया गया है। शिमला, मंडी, चंबा, कुल्लू, सिरमौर, सोलन जिले में 500 से 5000 तक जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं शिमला जिले में एक हजार रुपए, बिलासपुर जिले में 200 से 5000 रुपए और ऊना में 100 रुपए से 500 रुपए तक जुर्माना लगाया जा सकेगा। शुक्रवार से हिमाचल के जिलों में प्रदेश सरकार ने मास्क न लगाने वालों पर सख्त निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर भी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: Himachal के CM Jairam Thakur समेत पूरे परिवार की रिपोर्ट निगेटिव | वनइंडिया हिंदी

    Up to five thousands penalty for not wearing mask in Himachal

    कोरोना से हिमाचल में एक और मौत

    हिमाचल प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से एक और मरीज की मौत हो गई है। इससे प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो चुकी है। ज्वालामुखी इलाके के अंब पठियार में पेशे से ड्राइवर अशोक कुमार पिछले कुछ समय से बीमार थे। उनका इलाज पीजीआई में चला था। वहां से लौटने पर उनका इलाज टांडा के अस्पताल में चला। वहां उनके सैंपल की जांच की गई तो वो कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद अशोक कुमार को इलाज के लिए धर्मशाला जोनल अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा था कि रास्ते में एंबुलेंस में उनकी मौत हो गई। इसके बाद अंब पठियार के बाजार को प्रशासन ने बंद करा दिया। ज्वालामुखी अस्पताल को भी सील कर दिया गया। इलाके में लोगों को जागरूक रहने को कहा गया है। ज्वालामुखी अस्पताल के डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की भी टेस्टिंग कराई जा रही है।

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    हिमाचल में कोरोना के 109 नए मामले

    गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 109 नए मामले सामने आए। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,835 तक पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोलन से 43, सिरमौर से 42, कांगड़ा से 11, मंडी से 7, हमीरपुर और चंबा से 2-2, शिमला और बिलासपुर से 1-1 मामले का पता चला है। अब तक 1,136 लोग बीमारी से मुक्त हो चुके हैं। 671 लोगों में वायरस एक्टिव है जिनका इलाज चल रहा है।

    एम्स में भारत की पहली कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, 30 साल के शख्स को लगाया गया टीका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Up to five thousands penalty for not wearing mask in Himachal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X