ब्लू ह्वेल गेम खेलकर दी जान, लिखा 'मैं खुद को फांसी की सजा देता हूं'

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। दुनियाभर में मौत का तांडव मचा रही ब्लू ह्वेल का आतंक हिमाचल प्रदेश भी पहुंच गया है। यहां शिमला जिला के ठियोग में एक 11 साल के स्कूली छात्र ने ब्लू ह्वेल गेम से प्रेरित होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Read Also: फर्रुखाबाद में ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में युवक ने लगाई फांसी

सुसाइड नोट में लिखी पहेली

सुसाइड नोट में लिखी पहेली

शिमला जिला के ठियोग इलाके के देहा बल्सन के बागड़ी गांव में पांचवीं के छात्र ने अपने घर में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। जान देने से पहले 11 साल के बच्चे ने हाथ की नस भी काट ली थी और एक पेज पर लिखा है कि ‘मुझे देखना है तो स्टोर रूम में जाना पर मैं और कोई मुझसे प्यार नहीं करता इसलिए मैं जा रहा। मैं अमित मरने जा रहा हूं। ये सजा नहीं, नस काटना, वगैरह-वगैरह. मैं अपने आपको फांसी की सजा देता हूं।' सॉरी आप मुझे देख नहीं पाए। ये पहेली सुलझाओ'।

ब्लू ह्वेल को लेकर हुई थी काउंसलिंग

ब्लू ह्वेल को लेकर हुई थी काउंसलिंग

11 साल का यह स्कूली छात्र ठियोग के निजी स्कूल में पांचवीं में पढ़ता था। मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले स्कूल में ब्लू ह्वेल के बारे में काउंसिलिंग भी हुई थी। बच्चे के माता-पिता को जानकारी नहीं थी कि उनका बेटा ये गेम खेल रहा है। मृतक के जीजा ने बताया कि उसने बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से घर में बल्ली से रस्सी का फंदा बनाया और उस पर झूल गया।

Blue Whale Game पर इस युवक ने ऐसे पाई जीत |वनइंडिया हिंदी
मिस्त्री के मोबाइल पर खेलता था ब्लू ह्वेल

मिस्त्री के मोबाइल पर खेलता था ब्लू ह्वेल

उन्होंने बताया कि ना ही उसके पास कोई मोबाइल फोन था लेकिन घर के काम में लगे मिस्त्री के फोन पर वह गेम खेलता था। हैरानी की बात तो यह है कि इस गेम के खेलने के बारे में अमित के माता-पिता को नहीं पता था।

सोलन में बच्चों ने ब्लेड से हाथ काटकर बनाया था ब्लू ह्वेल

सोलन में बच्चों ने ब्लेड से हाथ काटकर बनाया था ब्लू ह्वेल

पुलिस ने सुसाइड को कब्जे में लेकर इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सोलन में भी इस तरह के मामले सामने आए थे, जहां कई बच्चों ने अपनी बाजुओं पर ब्लेड से कट मार कर ब्लू ह्वेल की आकृति बनाने की कोशिश की थी। लेकिन पैरेंट्स की सतर्कता के चलते मामले का खुलासा हो गया था। एक छात्र के बाजुओं पर कट के निशान देखकर परिजनों को गेम खेलने की भनक लग गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Student suicide after playing blue whale game.
Please Wait while comments are loading...