• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

PM मोदी का आज बिलासपुर दौरा, हिमाचल को देंगे 3 बड़ी सौगातें

|

शिमला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में भाजपा के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे साथ ही प्रदेश को तीन तोहफे भी देंगे। बिलासपुर में प्रस्तावित एम्स, ऊना में प्रस्तावित ट्रिपल आईटी और कांगड़ा के कंदरोड़ी में प्रस्तावित स्टील प्लांट की नींव भी रखेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले बिलासपुर को किले में तबदील कर दिया गया है। वहीं भाजपा नेता तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। आज का दिन हिमाचल भाजपा के लिये और खासकर केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के लिये खासा अहमियत भरा रहेगा। नड्डा के प्रयासों से न केवल बिलासपुर में एम्स बनने का रास्ता साफ हुआ,बल्कि इसका शिलान्यास खुद प्रधानमंत्री करने जा रहे हैं। बिलासपुर नड्डा की कर्मभूमि रही है। यहां से नड्डा विधायक चुन कर जाते रहे हैं। नड्डा को हिमाचल भाजपा में अगले सीएम के चेहरे के रूप में देखा जा रहा है। यही वजह है कि मोदी के बिलासपुर दौरे का महत्व बढ़ गया है। नड्डा भी पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हैं।

PM मोदी का आज बिलासपुर दौरा, हिमाचल को देंगे 3 बड़ी सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले भारतीय वायु सेना ने सोमवार को हैलीकॉप्टर उतारने के ट्रायल किए जिसके बाद वायु सेना के अधिकारियों ने इस मैदान को हैलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए उपयुक्त बताते हुए प्रधानमंत्री के हैलीकॉप्टर को यहां उतारने को सही करार दे दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैलीकॉप्टर दोपहर करीब 12 बजे लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगा। जहां से प्रधानमंत्री सीधे क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही स्थित कहलूर इंडोर खेल स्टेडियम जाएंगे और जिसके बाद वह सीधे इंडोर स्टेडियम पहुंचेंगे और प्रदेश की 3 महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जहां बिलासपुर में बनने वाले एम्स संस्थान का शिलान्यास करेंगे वहीं ऊना में प्रस्तावित ट्रिपल आईटी और कांगड़ा के कंदरोड़ी में प्रस्तावित स्टील प्लांट की नींव भी बिलासपुर इंडोर स्टेडियम से ही रखेंगे। प्रधानमंत्री करीब 2 बजे तक बिलासपुर में रहेंगे, जिसके बाद फिर हवाई मार्ग से दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री की अगवानी भाजपा नेताओं सहित महामहिम राज्यपाल और प्रदेश मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी लुहणू मैदान में करेंगे। उसके बाद वीरभद्र सिंह वापिस चले जाएंगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया 'आतंकी'ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया 'आतंकी'

इस बीच प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुये यहां सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक अंजूम आरा ने कहा जनसभा से संबंधित भारी वाहन जो कि हमीरपुर व कांगड़ा की तरफ से आने वाले हैं को चांदपुर, कोठी चौक व राजकीय प्राथमिक पाठशाला बामटा से पीछे खड़े करने की हिदायत दी गई है। इसकी तरफ से छोटे वाहनों को खड़ा करने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र बिलासपुर के खेल मैदान व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या बिलासपुर के खेल मैदान , जल क्रिड़ा केंद्र के मैदान, मुक्तिधाम, उसके साथ लगते मैदान, एचआरटीसी , कालेज मैदान व आईटीआई परिसर का चयन किया गया है। इसी तरह नौणी, चंडीगढ़, शिमला व सोलन की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को पुलिस लाईन लखनपुर के मैदान में खड़ा करने का प्रावधान किया गया है।

English summary
prime minister narendra modi will visit bilaspur, himachal pradesh today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X