मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ फाड़कर किया आग के हवाले, घटना से हड़कंप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। प्रदेश के सिरमौर जिले में एक मामले ने हड़कंप मचा दिया है। दरअसल पांवटा के पास माजरा में कुछ शरारती तत्वों ने एक पूजा स्थल में जाकर खूब उत्पात मताया और इस दौरान धार्मिक ग्रंथ को फाड़ कर उसे जला डाला। सुबह जब लोग मस्जिद आए तो ये सब देखकर दंग रह गए। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है। घटना से गुस्साए लोगों ने चंडीगढ़-देहरादून एनएच-07 पर जाम लगा दिया है। पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। शरारती तत्वों ने रात में मोलियो स्थित मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ को जलाया और सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। इस बीच लोगों ने डीएसपी पांवटा से बैठक की और पिपलीवाला और मोलियो मस्जिद में हुए घटना की जांच के जल्द नतीजे देने की मांग की। बड़ी तादाद में यहां पुलिस बल तैनात की गई है। जानकारी के मुताबिक पांवटा क्षेत्र की मेलियो मस्जिद में बीती रात शरारती तत्वों ने घुस कर वहां रखे पवित्र कुरान को फाड़ डाला और उसे आग के हवाले कर दिया। ये वारदात रविवार देर रात की है।

सुबह मस्जिद पहुंच मौलवी रह गए दंग

सुबह मस्जिद पहुंच मौलवी रह गए दंग

घटना का पता उस समय चला जब सोमवार सुबह मस्जिद के मौलवी नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। मौलवी मस्जिद के अंदर पवित्र कुरान के जले हुए टुकड़े देखकर हैरान हो गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय कमेटी को दी। कमेटी ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। यहां लगे कैमरे को भी नुकसान पहुंचाया गया है। जैसे ही वारदात की खबर आसपास के लोगों को लगी तो यहां बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए।

शरारती तत्वों ने दिया घटना को अंजाम

शरारती तत्वों ने दिया घटना को अंजाम

घटना के बाद इलाके में तनाव है। माना जा रहा है कि साप्रंदायिक हिंसा भड़काने के मकसद से ही ये काम शरारती तत्वों ने किया है। माजरा थाना में पुलिस कर्मियों सहित पांवटा के डीएसपी प्रमोद चौहान मौके पर पहुंचे हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्र में सुरक्षा बल तैनात

क्षेत्र में सुरक्षा बल तैनात

पवित्र कुरान के साथ इस तरह की बेअदबी के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। लोग बार-बार हो रही इस तरह की घटनाओं को लेकर पुलिस विभाग से नाराज हैं। इतना ही नहीं मुस्लिम समुदाय के काफी संख्या में लोग मस्जिद के बाहर निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।

Read more: ड्राइवर का बिगड़ा बैलेंस, रात में घुसा दिया घर में ट्रक, 2 की मौत और 5 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kuran burn in a mosque of himachal Pradesh
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.