• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जय राम ठाकुर ने राज्यपाल से मिलकर भाजपा सरकार बनाने का दावा किया पेश

By Rajeevkumar Singh
|
Google Oneindia News

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद जय राम ठाकुर ने विधायकों व अन्य पार्टी नेताओं के साथ मिलकर राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस अवसर पर केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण, नरेन्द्र सिंह तोमर के अलावा पार्टी प्रभारी मंगल पाण्डेय भी मौजूद रहे। अब 27 दिसंबर को जय राम ठाकुर व अन्य कैबिनेट मंत्री रिज पर शपथ लेंगे।

 Jai Ram Thakur met Governor in Himachal with mlas to form govt

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित होंगे। भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती पहले ही एलान कर चुके हैं कि नई सरकार का शिमला के रिज मैदान में भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री को भी बुलाया जाएगा। इसके साथ ही पांच गठबंधन राज्यों के सीएम भी समारोह में शामिल होंगे।

 Jai Ram Thakur met Governor in Himachal with mlas to form govt

आपको बता दें कि हिमाचल में भाजपा सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने पर मतगणना के बाद से ही सीएम के लिए संशय बरकरार था। रविवार को विधायक दल की बैठक में यह तस्वीर साफ हो सकी और जय राम ठाकुर को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। जय राम ठाकुर को नेता चुनने के बाद ही भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करने राज्यपाल के दरबार पहुंच गई।

<strong>Read Also: बेटे जय राम को सीएम बनते देखने का मां का सपना हुआ पूरा, घर में जश्न</strong>Read Also: बेटे जय राम को सीएम बनते देखने का मां का सपना हुआ पूरा, घर में जश्न

English summary
Jai Ram Thakur met Governor in Himachal with mlas to form govt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X