• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना कर्फ्यू में मिली छूट तो हिमाचल पहुंचे पर्यटक, लगा भारी ट्रैफिक जाम

|
Google Oneindia News

शिमला, 14 जून: कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही दिल्ली, यूपी और हिमाचल प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि इन राज्यों में अभी लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू को पूरी तरह से ना हटाते हुए छूट का दायरा बढ़ा दिया गया है। इस बीच हिमाचल प्रदेश में पिछले हफ्ते कोरोना प्रतिबंधों में दी गई छूट के बाद रविवार को शिमला में पर्यटकों की काफी भीड़ देखने को मिली। हालात कुछ ऐसे बन गए कि सोलन जिले के परवाणु में वाहनों की लंबी कतार लग गई।

himachal pradesh

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड ई-पास का होना जरूरी है। उत्तर भारत में तापमान बढ़ने के साथ ही गर्मी की मार से बचने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। रविवार को दूसरे राज्यों से आए पर्यटकों की कोविड ई-पास चेकिंग के चलते परवाणु में ट्रैफिक जाम के हालात बन गए। शिमला में भी कई जगह सड़कों पर वाहनों की कतारें देखने को मिलीं।

क्या है हिमाचल सरकार की नई गाइडलाइन
बीते शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में छूट का दायरा बढ़ाते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की थी। इस नई गाइडलाइन के तहत प्रदेश में लागू धारा 144 को हटाते हुए दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना वायरस की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता को भी खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ अंतरराज्यीय सार्वजनिक परिवहन को अनुमति देने के साथ ही दुकानों के खुलने का समय सोमवार से सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- खुल गई राजधानी , Odd-Even सिस्टम खत्म, जानिए क्या खुला है और क्या है बंद?ये भी पढ़ें- खुल गई राजधानी , Odd-Even सिस्टम खत्म, जानिए क्या खुला है और क्या है बंद?

हिमाचल में कोरोना के 4,777 एक्टिव केस
रविवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 237 नए मामले सामने आए, जबकि 7 मरीजों की मौत हुई। इनमें से 5 लोगों की मौत हिमाचल के कांगड़ा जिले में हुई। इसके अलावा 855 मरीज कोरोना वायरस से ठीक भी हुए। हिमाचल प्रदेश में फिलहाल कोरोना वायरस के 4,777 एक्टिव केस हैं।

English summary
Himachal Pradesh Relaxation In Corona Curfew Heavy Traffic Jam.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X