• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगर हिमाचल जा रहे हैं तो साथ लेकर जाएं कोविड की निगेटिव रिपोर्ट, वर्ना नहीं होगी एंट्री

|
Google Oneindia News

शिमला, अगस्त 04: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में प्रवेश करने वाले पर्यटकों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। राज्य में प्रवेश करने वाले पर्यटकों को अब एक निगेटिव कोविड रिपोर्ट लानी होगी, जो 72 घंटे से अधिक पुरानी ना हो। सरकार ने कहा कि जो लोग वैक्सीन प्रमाण पत्र (एक या दो दोनों) का लेकर आएंगे, उन्हें राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, नेगेटिव कोविड रिपोर्ट नियम स्थानीय लोगों के लिए नहीं है।

Himachal Pradesh government has made negative RT PCR reports mandatory for tourists entering state

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोविड -19 संबंधित प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के कुछ दिनों बाद, बड़े पैमाने पर पर्यटक राज्य में पहुंचे थे। जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम लग गया। लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा था। इतनी ही नहीं पार्किंग स्थल भी क्षमता से अधिक भरे हुए थे। राज्य के अंदर भारी तादात में पर्यटकों के पहुंचे के चलते होटलों में भी जगह नहीं बची थी। जिसके चलते लोगों को गाड़ियों में रहना पड़ा था।

शिमला, मनाली और धर्मशाला सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों में होटल पूरी तरह से भर गए थे। जिसके चलते पर्यटकों को आवास और गेस्ट हाउस या होमस्टे जैसे कम लोकप्रिय क्षेत्रों में जाना पड़ता था। राज्य के सीएम ने कहा कि 'कोविड-19 के केस बढ़ रहे हैं। कैबिनेट ने तय किया है कि आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लाने वालों को ही एंट्री दी जाएगी और जिन लोगों ने वैक्सीन लिया है उन्हें एंट्री दी जाएगी।

रैपर हनी सिंह का विवादों से है चोली-दामन का नाता, यूं ही नहीं बनी थी 'उड़ता पंजाब'रैपर हनी सिंह का विवादों से है चोली-दामन का नाता, यूं ही नहीं बनी थी 'उड़ता पंजाब'

इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 1400 से ज्‍यादा हो चुकी है, जो कि एक सप्ताह पहले करीब 850 थी। वहीं, शिक्षण संस्‍थानों को भी बंद किया जा सकता है। सीएम ने स्‍पष्‍ट संकेत दिए हैं कि यदि कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो स्‍कूलों व कॉलेज को बंद किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने दो अगस्‍त से शिक्षण संस्‍थान खोल दिए हैं। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण अब अभिभावकों की भी चिंता बढ़ गई है।

English summary
Himachal Pradesh government has made negative RT PCR reports mandatory for tourists entering state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X