India
  • search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल में सियासी बवाल, 'CM का हेलीकॉप्टर सहेलियों के लिए...' बयान पर मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष में तकरार

By विजयेंदर शर्मा, शिमला
|
Google Oneindia News

शिमला, 25 जून । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बीच इन दिनों खासी तकरार चल रही है। दोनों नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर एक दूसरे पर आरोप लगाये, तो मामला सोशल मीडिया की सुर्खियों में आ गया। सारे मामले की चर्चा के केन्द्र में सहेली शब्द को लेकर नई बहस छिड़ गई है कि आखिर किसका जिक्र नेता प्रतिपक्ष अपने भाषण में कर रहे हैं। हालांकि भाजपा नेता नसीहत दे रहे हैं कि राजनीति में निजी मामलों को नहीं उछाला जाना चाहिये। लेकिन नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने दो टूक कहा है कि जो जिस भाषा में बात करेगा। उसी तरीके से उसे जवाब दिया जायेगा।

 Himachal leader of opposition gave controversial statement on CM Jairam

सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री एक दूसरे को नसीहत देते हुये सुनाई दे रहे हैं। जिसमें नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकारी हेलीकॉप्टर के प्रयोग का सवाल उठाया है। मुकेश के इस बयान ने प्रदेश की राजनीति में बवाल खड़ा कर दिया है। और सीएम के बचाव में भाजपा उतर आई है। भाजपा नेता मुकेश अग्निहोत्री को खरी खोटी सुनाने लगे हैं । बता दें कि अग्निहोत्री ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ने उनकी पत्नी व बेटी का नाम लिया। अग्निहोत्री ने यह कह दिया कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सहेलियों के लिए नहीं है तथा सीएम ओक ओवर खाली करें। इस पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेताओं ने उनसे अपने बयान को लेकर माफी मांगने की मांग की हैं। दोनों के बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश का सियासी माहौल गरमा गया है।

दरअसल, जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के एक नेता रोज ऐसा हल्ला मचाते हैं, जैसे में उनके टब्बर (परिवार) का हेलीकॉप्टर ले जाता हूं। वह कहते हैं सीएम तो हेलीकाप्टर से जाते हैं, ऐसा लग रहा है जैसे वह पहले घोडे़ पर जाते होंगे, जो ऐसे बोलते हैं। सीएम ने कहा कि उन्हें पूरे प्रदेश में विकास के लिए हेलिकाप्टर में जाना पड़ता है। सीएम ने कहा कि यह नेता बोल रहा है कि सीएम ओक ओवर में ही रहता है। उस नेता को पता होना चाहिए कि अब तक के सभी सीएम ओक ओवर में रहे हैं।

सीएम जयराम ठाकुर के वार पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी कड़ा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सीएम परिवार तक न जाएं वरना परिवार उनका भी है। मुकेश यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने सीएम पर व्यक्तिगत रूप से भी गंभीर आरोप लगाए। जिनको लेकर लोगों में खूब चरचा हो रही है। सीएम ने कहा कि हेलीकॉप्टर सरकार का है और संवैधानिक व्यवस्थाओं के चलते उन्हें मिला है। सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं तो संभल कर रहें। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम किन्नौर में कह रहे हैं, मेरा हेलीकॉप्टर है। मेरे हेलीकाप्टर में मैं उड़ता हूं। यह कांग्रेस नेता के टब्बर का नहीं है, क्या दिक्कत हैं उन्हें।

इस बीच, सीएम जयराम ठाकुर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने किसी के परिवार का जिक्र कभी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ओकओवर को खाली करने की बात कह रहे हैं। मैं ओक ओवर में एक व्यवस्था के तहत बतौर मुख्यमंत्री रहता हूं। यह मुख्यमंत्री का आवास है। मुझसे भी पहले मुख्यमंत्री यहीं रहते थे। जब तक हमारी सरकार है, मैं यहीं रहूंगा। उसके बाद जिसकी सरकार होगी, वह रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इस नेता की जुबान से उनका दल भी परेशान है। उनके दल के वरिष्ठ नेताओं के फोन मुझे आए हैं। उन्होंने भी कहा कि वे इस नेता से सहमत नहीं हैं।

इस बीच , वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ की गईं टिप्पणियों का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने अग्निहोत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। घटिया बयानबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अग्निहोत्री द्वारा सहेली शब्द का प्रयोग करने पर भी आपत्ति जताई तथा चेतावनी दी कि अग्निहोत्री मुख्यमंत्री के खिलाफ की गईं टिप्पणियों पर माफी मांगें अन्यथा उनके पास अन्य विकल्प खुले हैं, जिसमें वह न्यायालय की शरण भी ले सकते हैं। राकेश पठानिया ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री कुंठाग्रस्त हो गए हैं। पार्टी में वह न तो प्रदेशाध्यक्ष बन पाए और न ही प्रचार समिति के अध्यक्ष। इस पर प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना में मंच से सरेआम कहा कि नारे लगाने व जोर लगाने से टिकट नहीं मिलतीं। टिकट सर्वे के आधार पर ही मिलेंगी। इस सब प्रकरण से अग्निहोत्री निराश हैं तथा वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।

हिमाचल की सियासत में भाजपा और कांग्रेस के अलावा तीसरे दल की संभावना नहीं: सुखविंदर सुक्खूहिमाचल की सियासत में भाजपा और कांग्रेस के अलावा तीसरे दल की संभावना नहीं: सुखविंदर सुक्खू

Comments
English summary
Himachal leader of opposition gave controversial statement on CM Jairam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X