• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति के चंगुल से हमीरपुर पुलिस ने बचाया, हिमाचल पहुंची पीड़िता पत्नी

|

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर पुलिस ने पेचीदा मामले में सटीक कार्रवाई करते हुए अमेरिका में रह रही पीड़ित महिला को सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति के चंगुल से बचाया। महिला ने ईमेल के माध्यम से पुलिस को अपनी परेशानी बताई थी। पुलिस ने अमेरिका से पीड़ित महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित घर पहुंचाया है, जो कि बेहद ही सराहनीय काम है। डीएसपी रेणु शर्मा के अनुसार महिला के द्वारा ईमेल के माध्यम से की गई शिकायत के बाद सारे मामले में कार्रवाई की गई है।

    अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति के चंगुल से हमीरपुर पुलिस ने बचाया, हिमाचल पहुंची पीड़िता पत्नी

    hamirpur police did recsued of woman after complain of violence

    इसके बाद महिला को दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने 18 माह के बच्चे के साथ वापिस हमीरपुर पहुंचाकर उसे संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। हमीरपुर पुलिस ने बिना एफआईआर के मात्र एक ईमेल शिकायत के बाद महिला को सुरक्षित घर पहुंचाने में काम किया है। हालांकि पहले पुलिस के लिए यह शिकायत काफी चैलेजिंग लगी थी लेकिन पुलिस ने पर्सनल हस्तक्षेप करके अमेरिका की एजेंसियों से संपर्क साधकर महिला को सॉफ्टवेयर इंजीनियिर पति के चंगुल से बचाकर हमीरपुर शहर में घर में पहुंचाया है।

    बता दें कि महिला के द्वारा ईमेल में शिकायत की गई थी कि अमेरिका में पति के द्वारा प्रताडित किया जा रहा था और बैंक अकाउंट के अलावा ईमेल अकाउंट तक भी अपने कब्जे में कर रखे थे। डीएसपी रेणु शर्मा ने बताया कि एसपी अर्जित सेन के दिशा निर्देशों के बाद पुलिस ने सारे मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला को सुरक्षित घर में पहुंचाया है।

    उन्होंने बताया कि 10 मई को पति के तंग करने की शिकायत पर पुलिस ने अमेरिका दूतावास के अलावा भारतीय दूतावास में संपर्क करके पूरी प्लानिंग के साथ महिला को सुरक्षित घर पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस के पास पहुंची शिकायत के बाद अब पति पर भी कानूनन कार्रवाई की जाएगी।

    हिमाचल प्रदेशः हमीरपुर में मिले कोरोना के 5 नए मरीज तो कांगड़ा में सामने आए 4 नए मामले

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    hamirpur police did recsued of woman after complain of violence
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X