• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: अचानक खूंखार तेंदुआ जब बन गया पालतू बिल्ली, ये झपट्टा वार का नहीं...दुलार का

|
Google Oneindia News

Kullu News, कुल्लू। अगर कोई खूंखार जंगली जानवर जब इंसानों के बीच आ जाए तो चीख-पुकार मच जाती है। लेकिन हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में जो हुआ वो वाक्या हैरान कर देने वाला है। दरअसल, कुल्लू जिले से खुंखार तेंदुए के एक नहीं, बल्कि कई वीडियो सामने आये है जिसमें वो लोगों से दुलार करता दिखा। इन वीडियो को देखकर आप भी सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि क्या कोई हिंसक जानवर भी ऐसा हो सकता है।

    VIDEO: अचानक खूंखार तेंदुआ जब बन गया पालतू बिल्ली, ये झपट्टा वार का नहीं...दुलार का
    तेंदुए को इंसानों से हुआ प्यार

    तेंदुए को इंसानों से हुआ प्यार

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में आप देखते है कि ये तेंदुआ सड़क किनारे खड़े दो युवकों पर झपटा। लेकिन ये वार हमला करने के लिए, बल्कि दुलार का था। हालांकि, वीडियो को देखकर पहली नजर में ऐसा लगता है मानों ये मौत का झपट्टा हो। लेकिन अगले ही पल नजारा बदल जाता है। इंसानों पर झपटा ये तेंदुआ हमला करने के लिए नहीं, बल्कि दुलार जताने के उछाल कर रहा है।

    कुल्लू की तीर्थन घाटी का है यह वीडियो

    कुल्लू की तीर्थन घाटी का है यह वीडियो

    दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये वीडियो कुल्लू जिले के तीर्थन घाटी की सड़क के बताये जा रहे है। यहां गुरुवार को एक तेंदुए का शावक सड़क पर निकल आया, जिसने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई और सड़क पर जाम लग गया। तेंदुए के शावक के साथ लोग खेलने लगे और उसके साथ सेल्फी लेनी शुरू कर दी। इस दौरान तेंदुआ वहां करीब एक घंटे तक घूमता रहा।

    लोग बनाते रहे वीडियो

    लोग बनाते रहे वीडियो

    बिना किसी डर के सड़क पर घूमते तेंदुए को देखने के लिए जहां आसपास गांव के लोगों को तांता लगा गया, वहीं सड़क पर भी गाड़ियों की लंबी लाइन गई। इस दौरान कई लोग गाड़ियों से बाहर आए और तेंदुए को बिस्कुट फैंकने लगे। सड़क के करीब 300 मीटर पर तेंदुए ने करीब एक घंटे तक डेरा जमाए रखा और लोगों ने उसके वीडियो बनाते रहे। वीडियो में आप देख सकते है कि तेंदुआ सड़क पर खड़े एक व्यक्ति के पास आ पहुंचा और उसके बाजू से सहारे कंधे तक खड़ा हो गया।

    वन विभाग ने छोड़ा जंगलों में

    वन विभाग ने छोड़ा जंगलों में

    हालांकि, तेंदुए ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। बाद में सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को पकड़कर पास के जंगल में छोड़ दिया। वन विभाग बंजार के डीएफओ प्रवीण ठाकुर ने कहा कि यह तेंदुए का शावक था, जिसकी उम्र करीब एक साल के आसपास है। उन्होंने कहा कि लोग घबराएं नहीं, तेंदुए को वन विभाग ने पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है। तेंदुआ बहुत ही हिंसक प्रवृति का जानवर होता है लेकिन बंजार में सड़क पर निकला ये तेंदुआ इतना शांत था।

    कुल्लू में है ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क

    कुल्लू में है ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क

    कुल्लू में ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क है। तीर्थन घाटी का वो इलाका जहां तेंदुआ सड़क पर निकला था वो इलाका ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के तहत आता है। नेशनल पार्क में कई तरह के जीव जंतु पाए जाते हैं और तेंदुआ पार्क से भटककर सड़क पर आ गया था। लेकिन ये पहली बार था जब तेंदुआ इस तरह से सड़क पर आकर लोगों के साथ खेलता हुआ नजर आया।

    ये भी पढ़ें:- VIDEO: कुल्लू में सड़क पर निकला तेंदुआ, लोगों के साथ खेलता हुआ आया नजरये भी पढ़ें:- VIDEO: कुल्लू में सड़क पर निकला तेंदुआ, लोगों के साथ खेलता हुआ आया नजर

    English summary
    dreaded leopard playing with people in Kullu Watch video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X