• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धर्मशाला: भाजपा के विशाल नैहरिया के सामने कांग्रेसी प्रत्याशी की जमानत जब्त, यूथ कांग्रेस हुई भंग

|

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के उपचुनाव में दोनों सीटों पर दोबारा कमल खिल गया। धर्मशाला विधानसभा सीट पर भाजपा के विशाल नैहरिया को 6,758 मतों से जीत मिली। वहीं, उनके विरोधी कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई। करारी हार होने पर कांग्रेस हाईकमान ने सुधीर समर्थकों के वर्चस्व वाली धर्मशाला ब्लाक कांग्रेस कमेटी और ब्लाक युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी को भंग कर दिया। साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश कपूर से पद भी छीन लिया। जिसके बाद अनुज कुमार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए।

dharamshala youth congress dissolved after by election results

संवाददाता के अनुसार, धर्मशाला युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अक्षित मैनी को पदमुक्त करते हुए युवाकार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। कांग्रेस के पदाधिकारी ने उपचुनाव में सुधीर एवं अक्षित मैनी पर पार्टी विरोधी काम करने की शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई कराई। जिसके बाद युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने अनुज कुमार को धर्मशाला युवा कांग्रेस का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

गांव कंड निवासी अनुज कुमार को 15 दिनों के भीतर युवा कांग्रेस की नई कार्यकारिणी गठित करने को कहा गया है। साथ ही प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव मणिमहेश जौड़ा को संगठन में निष्क्रियता का हवाला देते हुए पद से हटा दिया गया। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की स्वीकृति के बाद इस बारे में आदेश जारी किए गए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि पार्टी में भितरघात की शिकायतों पर अब सख्त फैसला लेने का समय आ गया है। इसकी कड़ी में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धर्मशाला को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

रामनगरी अयोध्या 5.51 लाख दीपों से जगमगाई, 5 देशों के कलाकारों की मौजूदगी में विश्व रिकॉर्ड बना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dharamshala youth congress dissolved after by election results
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X