• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्लास में बच्चे के हंसने पर बुरा मान गए हिमाचल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, फेसबुक लाइव में ही मारा थप्पड़

By विजयेंदर शर्मा, शिमला
|
Google Oneindia News

शिमला, 21 मई। हिमाचल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंसराज चंबा जिला में एक सरकारी स्कूल में छात्र को थप्पड मारने के मामले में नये विवाद में फंस गये हैं। उनका स्कूल दौरा फेसबुक पर लाइव हो रहा था जिसके चलते मामले ने तूल पकड़ लिया। एक ओर इलाके के अभिभावक उनके रवैये की आलोचना कर रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने सरकार से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Deputy Speaker of Himachal Pradesh assembly slapped student in class

दरअसल, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंसराज चंबा जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रैला में गये थे। वहां उन्होंने अपनी क्लास में बैठे छात्र को थप्पड़ मार दिया। उनका यह दौरा फेसबुक पर लाइव हो रहा था और इसी दौरान उन्होंने छात्र को थप्पड़ जड़ दिया। बताया जा रहा है कि स्कूली छात्र की गलती यह थी कि वह हंसते हुए बीच में बोल पड़ा था। थप्पड़ मारते हुए डिप्टी स्पीकर हंसराज ने कहा कि यहां कोई मदारी का खेला चल रहा है क्या? जिससे पूछा जाए, वही जवाब देगा। हंसराज तू-तड़ाक करके बात कर रहे थे।

Deputy Speaker of Himachal Pradesh assembly slapped student in class

लेकिन सोशल मिडिया में उनका यह बर्ताव लोगों को नागवार गुजरा व उनका विरोध होने लगा। लोगों का कहना है कि स्कूलों में अध्यापकों द्वारा छात्रों को थप्पड़ मारने या मारपीट करने पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है, लेकिन अगर विधानसभा डिप्टी स्पीकर ही ऐसे बर्ताव करेंगे तो कानून की परवाह अध्यापक भी क्यों करेंगे। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज चुराह के विधायक एवं प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हैं, उन्हें ऐसी हरकत शोभा नहीं देती। अगर कोई अध्यापक इस तरह की हरकत करता तो शायद अब तक सरकार व शिक्षा विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया होता। इस मामले पर आम आदमी पार्टी ने विरोध जताया है। आप प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की दबंगई और बदतमीजी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। संवैधानिक पद पर बैठा एक व्यक्ति छात्रों को डरा-धमकाकर तू -ड़ाक कर छात्र को थप्पड़ मार रहा है जिसे सहन नहीं किया जायेगा। ऐसे दबंगई करने वाले भाजपा विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है, उनको तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए।

Deputy Speaker of Himachal Pradesh assembly slapped student in class

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दिनों भी हंसराज का एक महिला के साथ व्हाट्सएप चैट वायरल हुई है। जिसमें काम करने के बदले में महिला को रात में मिलने की बात कही जा रही है। इससे भाजपा का असली चेहरा सामने आया है कि महिलाओं के प्रति इनकी क्या सोच है। हंसराज की इस हरकत पर न तो पार्टी ने कोई कार्रवाई की और न ही इस पर कोई संज्ञान लिया गया। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सैद्धांतिक और नैतिकता वाली पार्टी बनती है लेकिन दूसरी ओर उनके विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष जो संवैधानिक पद पर बैठे हैं वे बदत्तमीजी और दबंगई कर कभी छात्रों को मार रहे हैं तो कभी लोगों को देख लेने की धमकी देते हैं। आम आदमी पार्टी सरकार से मांग करती है कि इन्हें तुरंत पद से हटाया जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मामले को लेकर जब प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंसराज ंने कहा कि बच्चों को अनुशासन या सबक सिखाने के लिए कई बार ऐसा करना पड़ता है और चुराह क्षेत्र के बच्चों को वे अपने बच्चों के समान मानते हैं।

हिमाचल चुनाव से पहले आप ने उछाला प्रदेश के स्कूलों की बदहाली का मुद्दा, असहज हुई भाजपा भी दे रही जवाबहिमाचल चुनाव से पहले आप ने उछाला प्रदेश के स्कूलों की बदहाली का मुद्दा, असहज हुई भाजपा भी दे रही जवाब

Comments
English summary
Deputy Speaker of Himachal Pradesh assembly slapped student in class
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X