• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CRPF जवान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, परिवार ने शव लेने से किया इनकार

|

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा निवासी सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से गोली मारकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जवान का नाम सरताज सिंह है जो सुकमा जिले के कोंटा में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के गोरखा कैंप में ड्यूटी पर तैनात था। फिलहाल आत्महत्या का कारण पता नहीं चल सका है। अब बड़ी बात सामने आई है कि मृतक सैनिक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उन्हें मारा गया है।

 crpf jawan shot himself in sukma

मृतक जवान के शव को रायपुर लाया गया उसके बाद दिल्ली होते हुए जवान के पैतृक शव को गांव में पहुंचाएंगे। मृतक जवान की पहचान सरताज सिंह के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा निवासी सरताज सिंह सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन का जवान था और यहां सुकमा के कोंटा में भिज्जी थाने के गोरखा कैंप में तैनात था। शुक्रवार की सुबह बैरक में ही सरताज सिंह न अपनी सर्विस रायफल से गोली मारकर ली। मृत जवान हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा का रहने वाला था।

जवान की मौत की खबर उसके पैतृक गांव में पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया। पहले तो परिजनों को लगा कि नक्सली हमले में उनके बेटे की जान गई है। लेकिन बाद में पता चला कि मामला आत्महत्या का है। यही वजह है कि मृतक जवान के परिजन मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। बहरहाल, बस्तर में हुई इस आत्महत्या के मामले पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
crpf jawan shot himself in sukma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X