• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल प्रदेश में 26 मई तक बढ़ाया गया 'कोरोना कर्फ्यू', जानिए नए नियम

|

शिमला, 15 मई: देश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में जारी 'कोरोना कर्फ्यू' को 26 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कोरोना कर्फ्यू को अगले 10 दिनों के लिए आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया। कैबिनेट बैठक के बारे में जानकारी देते हुए राज्य के मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए लोगों को हर रोज तीन घंटे की छूट दी जाएगी।

coronavirus

इसके साथ ही सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के नए नियमों के तहत हार्डवेयर की दुकानों को भी मंगलवार और शुक्रवार को खोलने की इजाजत दी गई है। गौरतलब है कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच हिमाचल सरकार ने 6 मई से लेकर 16 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया था। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जहां सभी दफ्तरों को बंद रखने का फैसला लिया गया, वहीं आवश्यक सेवाओं के लिए छूट दी गई है। इसके अलावा बाहर के किसी राज्य से आने वाले व्यक्ति के लिए प्रदेश में एंट्री के वक्त कोरोना वायरस की नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन की दो डोज में अंतर बढ़ाने पर डॉक्टरों से बोले चिदंबरम- सरकार के जाल में ना फंसें, सच बताएंये भी पढ़ें- वैक्सीन की दो डोज में अंतर बढ़ाने पर डॉक्टरों से बोले चिदंबरम- सरकार के जाल में ना फंसें, सच बताएं

'फिलहाल स्थगित करें शादी-विवाह जैसे कार्यक्रम'
सुरेश भारद्वाज ने लोगों से अपील की, कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जितना संभव हो, अपने घर पर ही रहें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों को शादी-विवाह जैसे कार्यक्रम कुछ समय के स्थगित कर देने चाहिए और अगर बहुत जरूरी है तो 20 लोगों के साथ सादे कार्यक्रम के तौर पर इन्हें संपन्न करें। राज्य सरकार पहले ही कक्षा 10 की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले चुकी है।

English summary
Corona Curfew Extended Till 26 May In Himachal Pradesh, Know New Rules.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X