देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार विप्लव ठाकुर भी हो सकती हैं सीएम पद की दावेदार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। कांगड़ा जिला के देहरा चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विप्लव ठाकुर इस समय राज्य सभा की मेंबर हैं। उनका कार्यकाल 9 अप्रैल 2020 तक का है। आमतौर पर राज्यसभा के लिये चुने हुये नुमाईंदे को राजनैतिक दल विधानसभा का प्रत्याशी नहीं बनाते,लेकिन यहां यह नियम टूटा। व दस जनपथ की बेहद करीबी विप्लव ठाकुर को देहरा से टिकट मिला।

Viplove Thakur

कांग्रेस पार्टी ने विप्लव ठाकुर को मैदान में उतार कर नया प्रयोग किया है। जिससे यहां लगातार हार रही कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिली । देहरा व जसवां परागपुर विप्लव ठाकुर के परिवार की कर्मभूमि रही है। यही वजह है कि यहां उनका अपना जनाधार है। जिससे यहां भाजपा व कांग्रेस की कांटे की टक्कर है। दरअसल देहरा में कांग्रेस कमजोर रही है। इसी के चलते विप्लव को मैदान में उतारा गया है।

70 वर्षीय कामरेड परस राम व स्वतंत्रता सेनानी सरला शर्मा की बेटी राजनिति शास्त्र में एम ए है। कांग्रेस पार्टी में वीरभद्र सिंह के बाद कद्दावर नेता हैं। सबको साथ लेकर चलने की कूव्वत उनमें है। उन्हें भावी मुख्यमंत्री के तौर पर भी देखा जा रहा है। विप्लव ठाकुर 1985,1993 व 1998 में हिमाचल विधानसभा की सदस्य रहीं।

1995 से 98 के बीच प्रदेश की राज्य मंत्री रहीं। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस की कमान भी उनके पास एक बार रही। बाद में अप्रैल 2014 में राज्य सभा के लिये चुनी गईं। अभी उनका कार्यकाल बचा है। इस बीच पार्टी ने उन्हें देहरा से चुनाव लडऩे को कहा तो उसे उन्होंने माना। जिससे मौजूदा विधायक भाजपा नेता रविन्दर सिंह रवि को कड़ी चुनौती मिल रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress candidate Viplove Thakur from Dehra constituency himachal pradesh assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...