• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल के BJP विधायक नरेंद्र बरागटा का निधन, कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 जून: हिमाचल प्रदेश के शिमला के जुब्बल कोटखाई से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक और प्रदेश विधानसभा में बीजेपी मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा का निधन हो गया है। वह चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती थे। बीजेपी विधायक नरेंद्र बरागटा का निधन कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद की जटिलताओं की वजह से हुआ है। जिसे पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन भी कहा जाता है। नरेंद्र बरागटा 13 अप्रैल 2021 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और लगातार बिगड़ती चली गई। बीजेपी विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन की जानकारी उनके बेटे चेतन बरागटा ने फेसबुक के जरिए दी है।

Narender Bragata

नरेंद्र बरागटा के निधन पर बेटे ने क्या कहा?

बीजेपी विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के बारे में बेटे चेतन बरागटा ने शनिवार (05 जून) की सुबह फेसबुक पोस्ट जानकारी दी। चेतन बरागटा ने लिखा, '' मेरे पिता और हम सभी के प्रिय भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री, हिमाचल प्रदेश सरकार में मुख्य सचेतक सम्मानीय नरेंद्र बरागटा जी स्वास्थ्य से सम्बंधित लंबे संघर्ष के बाद अपने जीवन की अंतिम लड़ाई हार गए। मेरे परिवार के सदस्यों समान समस्त समर्थकों, कार्यकर्ताओं को बड़े दुखी मन के साथ मैं ये खबर दे रहा हूं, नरेंद्र बरागटा जी अब हमारे बीच नहीं रहे। कोविड-19 की वजह से तमाम शुभचिंतकों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि वह धैर्य और सयंम बनाएं रखें।''

जानें नरेंद्र बरागटा के बारे में?

नरेंद्र बरागटा शिमला के रहने वाले थे। उनका जन्म 15 सितंबर 1952 को शिमला में ही हुआ था। नरेंद्र बरागटा ने हिमाचल यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली थी। 1978-82 तक नरेंद्र बरागटा जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे थे। नरेंद्र बरागटा को बीजेपी ने 1993 से 98 तक शिमला जिला भाजपा का सचिव बनाया था। नरेंद्र बरागटा भाजपा राष्ट्रीय किसान मोर्चा के भी सचिव रह चुके हैं। 1998 में नरेंद्र बरागटा पहली बार विधायक बने और इसके बाद दोबारा जुब्बल-कोटखाई से 2007 में विधायक बने। 2007 में नरेंद्र बरागटा बागवानी मंत्री भी हुए। 2017 में नरेंद्र बरागटा फिर से जुब्बल-कोटखाई से चुनाव जीतकर विधायक बने। बीजेपी ने उन्हें मंत्री पद ना देकर विधानसभा में चीफ व्हिप की जिम्मेदारी सौंपी थी।

ये भी पढ़ें- कोरोना से ठीक होने के बाद केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती कराए गएये भी पढ़ें- कोरोना से ठीक होने के बाद केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती कराए गए

क्या है पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन

बता दें कि कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद कई लोग बीमार हो रहे हैं। कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी कई लोगों को सांस लेने में परेशानी, बुखार, सिरदर्द, क्कर आना, थकान, शरीर में दर्द, जोड़ों में दर्द जैसे लक्षणों का सामना कर रहे हैं। अधिक उम्र वालों में यह शिकायत और भी ज्यादा है। कई मामलों में लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है। इसे पोस्ट कोविड सिम्पटम और पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन भी कहा जाता है।

English summary
BJP MLA Narinder Bragta passed away due to coronavirus and post covid complications
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X