हिमाचल का माहौल गरमाएगी बीजेपी! मैदान में उतर रहे हैं बड़े-बड़े नेता

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भाजपा का चुनाव अभियान तेजी पकड़ने लगा है। इसमें आक्रमाकता लाने की गरज से अब राष्ट्रीय नेता हिमाचल का रुख करने लगे हैं। जिससे आने वाले दिनों में यहां महौल गरमाएगा। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मंडी जिला के संदरनगर में भाजपा की जनसभा को संबोधित किया तो पांच जुलाई को शिमला संदीय क्षेत्र के नाहन के पास सत्तीवाला में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंच रहे हैं। वहीं सात जुलाई को चंबा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद दस जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चितपुर्णी के पास अंब में भाजपा की जनसभा में शिरकत करेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दूसरी बार हिमाचल आ रहे हैं।

हिमाचल का माहौल गरमाएगी बीजेपी! मैदान में उतर रहे हैं बड़े-बड़े नेता
हिमाचल का माहौल गरमाएगी बीजेपी! मैदान में उतर रहे हैं बड़े-बड़े नेता

हिमाचल भाजपा अपने चुनाव अभियान में आक्रामकता लाने के लिए अब बड़े नेताओं को हिमाचल के रण में उतरा रही है। भाजपा अपनी परिवर्तन रथयात्रा के साथ पहले ही चुनावी मोड में है और प्रदेश के हर हिस्से में रथयात्रा के माध्यम से 300 छोटी-बड़ी रैलियों के जरिए जनता से पार्टी संपर्क साध चुकी है। भाजपा अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चुनाव प्रचार में उतार रही है। ताकी मोदी लहर के साथ हिंदुत्व की भावना को मजबूती मिले। जिससे यहां चुनावी महौल भी गरमाएगा। दरअसल परिर्वतन रथ यात्रा दस जुलाई तक खत्म होने जा रही है। इसके समापन पर भाजपा बड़े कार्यक्रम करना चाह रही है।

हिमाचल का माहौल गरमाएगी बीजेपी! मैदान में उतर रहे हैं बड़े-बड़े नेता

भाजपा अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, जम्मू कशमीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली को हिमाचल में बुला रही है। सभी नेता परिवर्तन रथ यात्रा के समापन अवसर पर मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर व शिमला संसदीय क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा के तमाम बड़े नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, किन्नौर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एक मंच पर दिखेंगे। अपने कांगड़ा दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश भाजपा के नेताओं को गुटबाजी से दूर रहकर एकजुटता के साथ पार्टी कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने की नसीहत दी थी। ताकी गुटबाजी को बढ़ावा न मिले। हिमाचल में इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं और भाजपा की पूरी कोशिश है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को सत्ता से खदेड़कर सत्ता हासिल की जा सके।

हिमाचल का माहौल गरमाएगी बीजेपी! मैदान में उतर रहे हैं बड़े-बड़े नेता

अभी तक हिमाचल में चुनावी अभियान एक तरफा ही है। भाजपा के मुकाबले कांग्रेस कहीं भी दिखाई नहीं दे रही। पिछले 20 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला में जनसभा को संबोधित किया था। उसके बाद अमित शाह पालमपुर आए। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी पार्टी कार्यक्रम में कुल्लू आए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के लगातार हिमाचल में कार्यक्रम हो रहे हैं। इस बीच नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पदयात्रा का आगाज होगा और इन पदयात्राओं के माध्यम से बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर केंद्र सरकार और बीजेपी की नीतियों और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएंगे। धूमल ने कहा कि रथयात्राओं को लोगों का भारी सहयोग मिल रहा है और इसके बाद प्रदेश भर में पदयात्राओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार विकास करवाने में पूरी तरह से नाकाम रही है और दिल्ली से विकास का जो रथ चल रहा है वो प्रदेश में आकर रुक रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भागीरथी को लाने के लिए भागीरथ प्रयास की आवश्यकता पड़ी थी, उसी प्रकार प्रदेश के रुके हुए विकास को वापस लाने के लिए बीजेपी भागीरथी प्रयास कर रही है और इसमें हर हाल में सफलता पाई जाएगी।

Read more: विवादों में फिल्म 'टॉयलेट', प्रोड्यूसर पर स्टोरी और डायलॉग चुराने का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP called his Veteran leaders for Himachal campaigning
Please Wait while comments are loading...