India
  • search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल में अरविंद केजरीवाल ने उठाया शिक्षा का मुद्दा, कहा-भविष्‍य के लिए एक बार मौका दें

|
Google Oneindia News

हमीरपुर, 11 जून: आम आमदी पार्टी ने इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश में शिक्षा के गिरते स्तर को लेकर केजरीवाल ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा।

Arvind Kejriwal raised the issue of education in Himachal pradesh

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश में, 14 लाख छात्र स्कूलों में जाते हैं, जिनमें से 8.5 लाख सरकारी स्कूलों में जाते हैं जबकि 5.5 लाख निजी स्कूलों में जाते हैं। इसका मतलब है कि ज्यादातर छात्र सरकारी स्कूलों में जाते हैं जो राज्य में गरीबी को दर्शाता है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछता है कि 7 साल में आपने सबसे अच्छा क्या काम किया तो मैं कहता हूं कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 16 लाख बच्चों की ज़िंदगी बदल दी।

उन्होंने कहा कि, आज हिमाचल से एक मौक़ा मांगने आया हूं। यहां के 8.5 लाख बच्चों की भी जिंदगी बनानी है। स्कूलों की हालत बहुत खराब है। 2000 स्कूलों में सिर्फ एक टीचर हैं। उन्‍होंने हिमाचल के लोगों को एक बार दिल्‍ली आकर व्‍यवस्‍था देखने का भी न्‍योता दिया। हिमाचल की जनता के भविष्‍य के लिए एक बार मौका दें।

लद्दाख में ये गलती कभी न करना जैसी इस कपल ने कर दी, पुलिस ने लिया एक्शन तो लोग बोले- सही हुआलद्दाख में ये गलती कभी न करना जैसी इस कपल ने कर दी, पुलिस ने लिया एक्शन तो लोग बोले- सही हुआ

केजरीवाल ने कहा कि, कहा कि इस बार भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। कांग्रेस की हिमाचल में 30 वर्ष तक सरकार रही लेकिन सरकारी स्कूलों का ढांचा बद्तर ही रहा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों का परिणाम जब देखा गया तो उसमें 55 स्कूल स्कूल ऐसे पाए गए जिनमें एक भी बच्चा पास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में इस बार केजरीवाल की सरकार बनाएं, ताकि शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो और गरीब भी अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ा सकें।

Comments
English summary
Arvind Kejriwal raised the issue of education in Himachal pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X