कोटखाई के बाद अब कांगड़ा के जंगल में मिली युवती की अर्धनग्न लाश, रेप के बाद मर्डर!

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के कोटला के जंगलों में उस समय कोटखाई गैंगरेप मर्डर केस की यादें ताजा हो गईं जब यहां जंगल की वीराने में एक बीस वर्षीय युवती की अर्धनगन अवस्था में लाश बरामद की गई। जिस हालत में शव मिला है उसे देख कर ऐसा लग रहा है कि हत्या से पहले युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है। युवती की लाश की बरामदगी के बाद इलाके में तनावपूर्ण महौल बना हुआ है। लोगों में इस हत्या व मर्डर को लेकर अक्रोश है। पूरे इलाके में पुलिस तैनात है। पुलिस भी मामले को गंभीरता से ले रही है। कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि मामला रेप के बाद हत्या का लग रहा है लेकिन मेडिकल रिर्पोट के आने के बाद ही पता चल पायेगा कि मृतका के साथ क्या हुआ है। पुलिस की पूरी कोशिश है कि आरोपियों को जल्द दबोचा जाये। पुलिस ने मौके से मृतक युवती के बरामद मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

A young girl's dead body found in forest of Kangra, Himachal Pradesh

मिली जानकारी के मुताबिक, कोटला से सटे जोल गांव का होशियार सिंह जो कि पत्तल बनाने का काम करता है गांव से पांच किलोमीटर दूर घने जंगल में पत्ते लाने के लिए गया हुआ था कि जंगल में उसने युवती का शव देखा। इसकी सूचना उसने गांव के प्रधान को दी जिसने पुलिस को इस बारे सूचित किया। युवती की पहचान हो चुकी है। शव अर्धनग्न हालात में था। वहीं शव के उपरी हिस्से में चोट का निशान हैं और गला दबाने के लिए प्रयोग हुआ कपड़ा भी मौके पर मिला है। बताया जा रहा है कि युवती के शरीर के निचले भाग में भी चोट के निशान हैं। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और युवती के फोन की कॉल डिटेल के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि युवती तीन फरवरी को अपनी बहन के गांव में गई हुई थी। इसके साथ ही युवती नर्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी। पांच फरवरी को वह सुबह 7:30 अपने संस्थान के लिए निकली मगर वह वहां नहीं पहुंची। 6 फरवरी को उसके पिता ने पुलिस चौकी कोटला में उसकी गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करवाई। युवती का शव जंगल में एक ढलान वाले क्षेत्र में पेड़ के पास पड़ा हुआ था। वहीं युवती के उपरी भाग में चोटों में निशान भी थे और गले में एक कपड़ा भी मिला है।

मौके पर फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाये। युवती के मोबाइल की डिटेल के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। उधर जिला पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है नहीं। इस सारे मामले में सवाल ये उठ रहे है कि युवती वहां खुद गयी या जबर्दस्ती ले जाया गया क्योंकि जंगल मे 5 किलोमीटर अंदर जाना और जिस जगह पर शव मिला उस जगह को साफ होना कई सवाल खड़े कर रहा है।

Read Also: अवैध शराब कारोबार में शामिल शख्स को भाजपा सरकार ने बनाया वक्फ बोर्ड का सदस्य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A young girl's dead body found in forest of Kangra, Himachal Pradesh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.