• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: कुल्लू में सड़क पर निकला तेंदुआ, लोगों के साथ खेलता हुआ आया नजर

|

Kullu News, कुल्लू। तेंदुए (Leopard) द्वारा पालतू जानवर और लोगों पर हमले की खबरें, वीडियो और तस्वीरें तो अपने बहुत देखीं और सुनी होंगी। लेकिन हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu) की तीर्थन घाटी से जो वीडियो सामने आया है वो वाक्य हैरान कर देने वाला है। दरअसल, यहां एक तेंदुए का शावक सड़क पर निकल आया। इस दौरान तेंदुए के शावक को देख लोगों की भीड़ जुट गई और सड़क पर जाम लग गया।

    VIDEO: अचानक खूंखार तेंदुआ जब बन गया पालतू बिल्ली, ये झपट्टा वार का नहीं...दुलार का

    A leopard was spotted on Banjar-Kullu Road in Tirthan Valley

    तेंदुए (Leopard) के शावक के साथ लोग खेलने लगे और उसके साथ सेल्फी लेनी शुरू कर दी। इस दौरान तेंदुआ वहां करीब एक घंटे तक घूमता रहा और लोग भी तेंदुए को देखने के लिए गाड़ियों से उतर आए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह वायरल वीडियो कुल्लू जिले के तीर्थन घाटी की शरची पंचायत के बंदल स्थित नगलाड़ी-शरची सड़क का है।

    गुरुवार सुबह करीब सात बजे के आसपास लोगों ने तेंदुए को देखा। बिना किसी डर के सड़क पर घूमते तेंदुए को देखने के लिए जहां आसपास गांव के लोगों को तांता लगा गया, वहीं सड़क पर भी गाड़ियों की लंबी लाइन गई। इस दौरान कई लोग गाड़ियों से बाहर आए और तेंदुए को बिस्कुट फैंकने लगे। सड़क के करीब 300 मीटर पर तेंदुए ने करीब एक घंटे तक डेरा जमाए रखा और लोगों ने उसके वीडियो बनाते रहे।

    वीडियो में आप देख सकते है कि तेंदुआ सड़क पर खड़े एक व्यक्ति के पास आ पहुंचा और उसके बाजू से सहारे कंधे तक खड़ा हो गया। लोग गाड़ियों से उतर कर सड़क पर आ गए और जब तेंदुआ उनकी तरफ आता तो सभी वापस गाड़ी में चले जाते। हालांकि, तेंदुए ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। बाद में सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को पकड़कर पास के जंगल में छोड़ दिया।

    वन विभाग बंजार के डीएफओ प्रवीण ठाकुर ने कहा कि यह तेंदुए का शावक था, जिसकी उम्र करीब एक साल के आसपास है। उन्होंने कहा कि लोग घबराएं नहीं, तेंदुए को वन विभाग ने पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है। तेंदुआ बहुत ही हिंसक प्रवृति का जानवर होता है लेकिन बंजार में सड़क पर निकला ये तेंदुआ इतना शांत था।

    कुल्लू में ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क है। तीर्थन घाटी का वो इलाका जहां तेंदुआ सड़क पर निकला था वो इलाका ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के तहत आता है। नेशनल पार्क में कई तरह के जीव जंतु पाए जाते हैं और तेंदुआ पार्क से भटककर सड़क पर आ गया था। लेकिन ये पहली बार था जब तेंदुआ इस तरह से सड़क पर आकर लोगों के साथ खेलता हुआ नजर आया।

    ये भी पढ़ें:- देश की 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल है Jabna Chauhan का नाम, इस कठिन काम के बाद बटोरी थी सराहनाये भी पढ़ें:- देश की 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल है Jabna Chauhan का नाम, इस कठिन काम के बाद बटोरी थी सराहना

    English summary
    A leopard was spotted on Banjar-Kullu Road in Tirthan Valley
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X