• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांगड़ा के गग्गल पुलिस स्टेशन में निकले 21 किंग कोबरा सांप, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

|

कांगड़ा। लोगों को सुरक्षा मुहैया करवाने का दावा करने वाले पुलिस खुद आतंकित हैं। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के गग्गल पुलिस स्टेशन में एक या दो नहीं, बल्कि 21 किंग कोबरा प्रजाति के सांप निकले हैं। वहीं, अब पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मी भी बैठने से डर रहे हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में ये पहला मौका है यह कि कहीं किसी कार्यालय के अंदर इस तरह से इतनी ज़्यादा संख्या में सांप पाये गये हों।

    कांगड़ा के गग्गल पुलिस स्टेशन में निकले 21 किंग कोबरा सांप, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप
    थाने से निकला किंग कोबरा का पूरा कुनबा

    थाने से निकला किंग कोबरा का पूरा कुनबा

    गग्गल पुलिस स्टेशन में गुरुवार को उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब सांप के कुछ बच्चे थाने के भीतर दिखाई दिए। थाना प्रभारी मेहरद्दीन ने बताया कि जब उन्हें हेड मुंशी शशिपाल और एएसआई सरूप कटोच और अन्य पुलिस कर्मचारियों ने थाने के भवन में सांप होने की बात कही तो उन्होंने थाने के पास रहने बाले सपेरे नाजर को बुलाया। देखते ही देखते सपेरे नाजर ने कोबरा प्रजाति के 1 फुट से डेढ़ फुट के सांप के 16 बच्चों का पूरा कुनबा बाहर निकाल लिया।

    जहरीली कोबरा प्रजाति के सांप है

    जहरीली कोबरा प्रजाति के सांप है

    देर रात तक सांप पकड़ने का ऑपरेशन चलता रहा और सपेरे की ओर से 21 सांप के बच्चों को थाने के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। प्रदेश में ये पहला मौका है यह कि कहीं किसी कार्यालय के अंदर इस तरह से इतनी ज़्यादा संख्या में सांप पाये गये हों। सपेरे नाजर ने बताया कि यह बहुत ही जहरीली कोबरा प्रजाति के सांप के बच्चे हैं और इनका जहर इतना घातक होता है कि अगर ये सांप किसी को डस ले तो उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है।

    सांप पकड़ने वालों करवाएंगे सम्मानित

    सांप पकड़ने वालों करवाएंगे सम्मानित

    लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इन सभी सांपों को पकड़ लिया गया। वहीं, थाना प्रभारी मेहरद्दीन ने बताया कि इन सांपों को पकड़ने वाले सपेरों को वह पुलिस अधीक्षक से सम्मानित करवाएंगे। आपको बता दें कि गग्गल पुलिस चौकी इन दिनों बहुत ही पुराने और जर्जर भवन में चल रही है। हालांकि, कई बार इसको बदलने की भी गुजारिश की जा चुकी है। बावजूद इसके अभी तक इस दिशा में कोई कारगर कदम नहीं उठाया जा सका है, अति पुराना भवन होने के चलते बरसात के दिनों में यहां जहां मौसमी बरसात से दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। फिलहाल, पुलिस कर्मियों में डर का माहौल है।

    ये भी पढ़ें:- बेडरूम में सो रहे थे दंपति तभी कमरे में निकले एक के बाद एक 45 कोबरा सांप और फिर...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    21 king cobra snake in Gaggal police station in Kangra district
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X