• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत-पाक युद्ध के हीरो कर्नल पंजाब सिंह का कोरोना से निधन, 4 दिन पहले हुई थी बेटे की मौत

|
Google Oneindia News

शिमला, 25 मई। कोरोना वायरस महामारी से अब तक देश में तीन लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया है जहां इतनी बड़ी संख्या में कोविड से मौतें हुई हैं। बीते सोमवार देश को उस समय बड़ा झटका लगा जब कोरोना के चलते साल 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो कर्नल पंजाब सिंह का निधन हो गया। कर्नल पंजाब सिंह के निधन के बाद उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, चार दिन पहले ही उनके बेटे अनिल कुमार की भी कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था।

1971 Indo-Pak war hero Colonel Punjab Singh died from coronavirus

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले कर्नल पंजाब सिंह कुछ दिन पहले कोरोना वायरस की चपेट में आए थे, तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें चंडीमंदिर सिंह कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद कर्नल पंजाब सिंह पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर लौट आए थे, लेकिन कोरोना वायरस होने के बाद की जटिलताओं के चलते 25 मई को उनका निधन हो गया। इससे पहले 21 मई को उनके बड़े बेटे अनिल कुमार ने भी कोरोना के चलते दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने बंद किया होम आइसोलेशन, अब कोरोना मरीजों को जाना होगा कोविड सेंटर

आपको बता दें कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में कर्नल पंजाब सिंह ने अपना शौर्य और पराक्रम दिखाते हुए मुट्ठी भर सैनिकों के साथ पाकिस्तानी सेना की बटालियन के हमले को नाकाम कर दिया और पुंछ में एक रणनीतिक बिंदु का बचाव किया। उनके निधन की जानकारी देते हुए रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा वीर चक्र विजेता का 79 वर्ष की आयु में कमांड अस्पताल, चंडीमंदिर में निधन हो गया। 15 फरवरी, 1942 को जन्मे पंजाब सिंह को 16 दिसंबर, 1967 को सिख रेजिमेंट की 6वीं बटालियन में शामिल किया गया था। कर्नल पंजाब सिंह सेना से रिटायर होने के बाद राज्य सैनिक वेलफेयर बोर्ड के डायरेक्टर रहे।

English summary
1971 Indo-Pak war hero Colonel Punjab Singh died from coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X