• search
हाथरस न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छह साल की बच्ची से रेप, इलाज के दौरान हुई मौत, अब शव के साथ सड़क पर बैठे परिजन

|

हाथरस। उत्तर प्रदेश के चर्चित हाथरस कांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि हाथरस की एक ओर मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद मौत हो गई। आरोप है कि, छह साल की मासूम के साथ उसके मौसेरे भाई ने रेप किया था। हालत बिगड़ने पर उसे जेएन मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मासूम ने इलाज के दौरान रविवार को ही सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, मासून की मौत से गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

    छह साल की बच्ची से रेप, इलाज के दौरान हुई मौत, अब शव के साथ सड़क पर बैठे परिजन

    hathras: physical attack girl died family member protest in up police

    जानकारी के मुताबिक, हाथरस के थाना सादाबाद के मई चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति की पत्नी का जनवरी माह में निधन हो गया था। पीड़िता के पिता ने बताया कि तीन माह पहले इगलास कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी उसकी साली आई और बच्चों को अपने साथ ले आई थी। 17 सितंबर को चार साल की मासूम मौसी के घर पर शौचालय में गंभीर हालत में पड़ी मिली थी। खेल रहे बच्चों ने उसकी हालत देखकर शोर मचाया तो ग्रामीण पहुंच गए और पुलिस व चाइल्ड हेल्प लाइन को खबर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को शौचालय से निकाला और चाइल्ड लाइन की देखरेख में अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था।

    हालत बिगड़ता देख उसे दिल्ली भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पिता की तहरीर पर अलीगढ़ में मौसी और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 342, 376, 120b और लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। तो वहीं, पीड़िता के पिता ने कहा कि पुलिस मेरी बड़ी लड़की को वापस लाए और सही आरोपी को गिरफ्तार करे। अभी पुलिस ने गलत लड़के को गिरफ्तार किया है, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

    परिजनों की मांग है कि जब तक सही आरोपी नहीं पकड़ा जाएगा और इगलास कोतवाल को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वे बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। लड़की के पिता ने इगलास के एसओ पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। पीड़िता के पिता कि मानें तो उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कहा कि मेरी मांग है कि असली अपराधी को गिरफ्तार किया जाए।

    इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड

    हालांकि, इस मामले में सादाबाद के डीएसपी ब्रम्हम सिंह ने कहा कि लड़की की मां की मौत हो गई थी। इसके बाद वह अपनी मौसी के साथ रहती थी। मौसी के लड़के ने घटना को अंजाम दिया है। इगलास के इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- देवरिया: बोलेरो और दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में पांच की मौत, एक घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    hathras: physical attack girl died family member protest in up police
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X