• search
हाथरस न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हाथरस जिला अदालत के जज और स्‍टाफ कोरोना पॉजिट‍िव, कामकाज ठप

|

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को जिला न्यायालय में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ सहायक कर्मी के कोरोना पॉजिटि‍व म‍िले। इसके बाद कोर्ट में काम ठप कर दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट के साथ-साथ आसपास के सभी कोर्ट को सैनिटाइज कराया गया। जज के कोरोना पॉजिटिव होते ही न्यायालय परिसर में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। कई लोगों की जांच की जा रही है। अगले कुछ दिनों तक कोर्ट में कामकाज बंद रहेगा। कोर्ट परिसर में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है।

hathras district court judge and staff found corona positive

यूपी में प‍ि‍छले 24 घंटों में 9695 नए मामले

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश अपर मुख्‍य सचि‍व स्‍वास्‍थ्‍य अम‍ित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 9695 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 6,06,646 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,97,479 सैम्पल की जांच की गई। प्रदेश में अब तक कुल 3,63,44,993 सैंपल की जांच की गई है। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में सर्विलांस टीम के माध्यम से 1,94,606 क्षेत्रों में 5,21,932 टीम दिवस के माध्यम से 3,18,96,749 घरों की 15,47,08,245 जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है। अब तक 69,68,387 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 11,97,401 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई हैं। इस प्रकार कुल 81,65,78 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

4 जिलों में सभी ऑफ‍िसों में 50 फीसदी उपस्‍थिति के आदेश

बता दें, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला ल‍िया है। सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और ऑफिस में 50 फीसदी लोगों की उपस्थिति का आदेश दिया है। अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ ऑफिस की ओर से शुक्रवार की दोपहर में ट्वीट कर जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था बनाई जाए, जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50 फीसदी कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए। बता दें, यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ और वाराणसी समेत प्रदेश के कई जिलों में हालात ज्‍यादा ब‍िगड़ने की वजह से योगी सरकार ने यह फैसला लिया है।

यूपी पर भी कोरोना का साया, नोए़डा-गाजियाबाद में लगाया गया नाइट कर्फ्यूयूपी पर भी कोरोना का साया, नोए़डा-गाजियाबाद में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

English summary
hathras district court judge and staff found corona positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X