• search
हाथरस न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जहरीली शराब पीने से हाथरस में पांच लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराब

|

हाथरस, अप्रैल 28: खबर उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से है। यहां जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराब है, जिन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है। पांच लोगों की मौत की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसपी विनीत जायसवाल भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

Five people no more in Hathras due to illegal drinking

ये मामला हाथरस जिले के थाना हाथरस गेट इलाके नगला सिंघी गांव का है। खबरों के मुताबिक, गांव नगला सिंघी में 26 अप्रैल की शाम को कुछ लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा की थी। ऐसा प्रचलन है कि वहां के लोग कुलदेवता पर शराब चढ़ाते हैं और फिर से प्रसाद के रूप में ग्रहण करते हैं। आरोप है कि गांव के ही रामहरि ने इन लोगों को 20 क्वार्टर देसी शराब बेची थी। इस शराब को पीकर कई लोगों की हालत बिगड़ गई।

इनमें से एक व्यक्ति की मंगलवार की दोपहर को हालत बिगड़ गई और उसकी गांव में मौत हो गई। उसे गांव के लोगों ने गांव में ही दफना दिया। चार अन्य लोगों की मंगलवार की शाम को हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। तीन शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। इसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि, बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। करीब आधा दर्जन और लोगों की हालत गंभीर है। इन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:- मऊ: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश लालू यादव, 80 मुकदमों में था वांछितये भी पढ़ें:- मऊ: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश लालू यादव, 80 मुकदमों में था वांछित

डीएम रमेश रंजन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ जारी है। मौके से पुलिस ने कुछ खली बोतलें भी बरामद की हैं, जिसकी स्कैनिंग के बाद पता चला है कि वे स्थानीय दुकानों से खरीदी गई हैं या नहीं। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम उन दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं। आज यानी 28 अप्रैल को एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक कुल पांच लोगों की मौत हुई है।

हाथरस एसपी ने कहा कि इस घटना में ड्यूटी में लापरवाही के दोषी पाए गए चौकी प्रभारी और संबंधित बीट प्रभारी को मेरे द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध उनकी भूमिका की जांच के लिए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

English summary
Five people no more in Hathras due to illegal drinking
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X