• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में 8वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद, 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 20 से होंगी शुरू

|

चंडीगढ़। हरियाणा शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से करवा रहा है। इसके लिए प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी वेबसाइट से अपना-अपना डाउनलोड कर सकेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि, प्रदेशभर में 2544 परीक्षा-केंद्रों पर करीब 667234 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा का समय 11:30 बजे से 2:00 बजे तक रहेगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा से करीब आधे घंटे पहले सेंटर पर पहुंचना होगा।

Schools up to 8th class in Haryana closed till 30th April, 10th-12th board examinations will start from 20 april

8वीं तक स्कूल 30 तक रहेंगे बंद
प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। सरकारी ही नहीं, प्राइवेट स्कूलों पर भी यह आदेश लागू होंगे। एक सरकारी प्रतिनिधि ने बताया कि, स्कूलों में विद्यार्थियों और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। मालूम हो कि, पिछले साल मार्च में लॉकडाउन के बाद सरकार ने सभी स्कूलों को बंद किया था। इसके बाद, चरणबद्ध तरीके से स्कूल धीरे-धीरे खुले थे।

भारत में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1.45 लाख कोविड केस, जानें आंकडे़भारत में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1.45 लाख कोविड केस, जानें आंकडे़

सरकार की ओर से कहा गया है कि, 30 अप्रैल तक 8वीं तक के स्कूलों के बंद होने के दौरान विद्यार्थियों की पहले की तरह ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का कहना है कि, अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगेगा। अधिकारियों का कहना है कि, अगर 8वीं से ऊपर की कक्षाएं के विद्यार्थियों के भी संक्रमित होने के अधिक मामले आए, तो आने वाले दिनों में इन स्कूलों को भी बंद किया जा सकता है।

English summary
Schools up to 8th class in Haryana closed till 30th April, 10th-12th board examinations will start from 20 april
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X