• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गांव के पास लोगों ने देखा- जीभ लपलपा रहा था विशाल अजगर, पानी में घुसने से पहले किया काबू

|
Google Oneindia News

यमुनानगर। हरियाणा में यमुनानगर जिले के शहजादवाला गांव के पास जोहड़ से अजगर निकला। उसे देखकर स्थानीय लोग डर गए। इतना लंबा अजगर उन्होंने पहली बार देखा था। उस अजगर काबू करवाने के लिए वन्य प्राणी विभाग को सूचित किया गया। जिसके बाद वन्य प्राणी विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम के सदस्यों ने उस अजगर को काबू किया। वो अजगर 10 फुट लंबा था। गांववालों ने कहा कि, वह पानी में घुस जाता तो मवेशियों के लिए जानलेवा हो जाता। यहां छोटे जानवर अक्सर चले आते हैं। यह जगह गांव के भी काफी पास थी। हालांकि, समय रहते विभाग की टीम के पहुंचने से संकट टल गया।

    अजगर से हैवान‍ियत: ग्रामीणों ने जाल में फंसाकर लाठी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट
    python anaconda snake

    वन्य प्राणी विभाग की टीम ने जंगल में छोड़ा
    वन्य प्राणी विभाग की टीम ने बताया कि, मौके पर पहुंचकर उक्त अजगर को पकड़ लिया गया था और फिर उसे कलेसर जंगल में छोड़ दिया गया। वह अजगर शहजादवाला गांव के पास निकला था। उसके बारे में वहां के निवर्तमान सरपंच पति विजयपाल ने वन्य प्राणी विभाग की टीम को बताया था। तब वन्य प्राणी विभाग की टीम ने आबादी के पास लगते जोहड़ में मौजूद अजगर को काबू किया। एक महिला ने कहा कि, "मैंने उसे देखा था, वो जीभ लपलपा रहा था। काफी लंबा अजगर था।"

    VIDEO: पंप हाउस में निकला 14 फीट का अजगर, कांपने लगे कर्मचारी, रेस्क्यू टीम ने यूं पकड़ाVIDEO: पंप हाउस में निकला 14 फीट का अजगर, कांपने लगे कर्मचारी, रेस्क्यू टीम ने यूं पकड़ा

    मोर को खा गया था 15 फीट लंबा अजगर
    इससे पहले भी यमुनानगर के एक गांव के पास विशालयकाय अजगर निकला था। उस अजगर की लंबाई 15 फीट थी। वह अजगर गांव झंडा की पहाड़ियाें पर बने शिव मंदिर के पास निकला था। उस अजगर ने मोर को लपेट लिया था। जिसका शोर सुनकर किसान दौड़ा। किसान ने अन्य लोगों को आवाज दी, तब गांव वाले लाठी-डंडे लेकर दौड़े। हालांकि, अजगर ने मोर को नहीं छोड़ा। मोर को निगलने के बाद वह झाड़ियाें में छिप गया। लोगों द्वारा वनविभाग को फोन किया गया था, लेकिन जब तक पुलिस-वन विभाग के कर्मी वहां पहुंचे, तब तक वह झाड़ियों में गायब हो गया।

    English summary
    python anaconda snake caught in Shahzadwala village of Yamunanagar district in Haryana.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X