• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Farmers Protest: CM खट्टर का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, दागे आंसू गैस

|

चंडीगढ़, 16 मई। कोरोना काल में भी कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। रविवार को हांसी कस्बे में सैकड़ों की संख्या में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नारेबाजी की। इस बीच प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने के बाद हालात काबू से बाहर चले गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठियां भांजी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए।

    Farmers Protest: Manohar Lal Khattar का विरोध, किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां | वनइंडिया हिंदी

    Police lathi-charge on farmers protest CM Manohar Lal Khattar fired tear gas

    बताया जा रहा है कि भारी संख्या में सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को हटाने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठी-चार्ज शुरू कर दिया। यह घटना उस समय हुई जब मनोहर लाल खट्टर हिसार में एक कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे। पुलिस द्वारा लाठियां भांजे जाने की घटना में कई किसानों के घायल
    होने की भी खबर है।

    गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर महीने के अंत से ही पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसान केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द करने और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमा सिंधु, टिकरी और गाजीपुर में डेरा डाले हुए हैं। सरकार के साथ कई दौर की बातचीत के बाद भी वह अपनी जिद से हटने के लिए तैयार नहीं है।

    यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का मिला लाभ, खाते में भेजी गई 171 करोड़ की धनराशि

    CM खट्टर ने किया 500 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन
    हरियाणा में कोरोना वायरस के खिलाफ खट्टर सरकार की लड़ाई जारी है। इसी क्रम में आज (रविवार) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए 500 बिस्तरों वाले कोविड समर्थित गुरु तेग बहादुर संजीवनी अस्पताल का उद्घाटन किया। पानिपत स्थित इस अस्पताल में मरीजोंके लिए ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है, साथ ही हॉस्पिटल में सीधे पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।

    English summary
    Police lathi-charge on farmers protest CM Manohar Lal Khattar fired tear gas
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X