• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में महिला के ट्रैक्टर खींचने पर महिला आयोग ने कहा- यह निंदनीय, हुड्डा को सोचना चाहिए था

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के एक वीडियो पर सियासी पारा गर्म हो गया है। हु्ड्डा समेत प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने महिला दिवस के मौके पर ट्रैक्टर के साथ जो प्रदर्शन किया था, उस पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। इस घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रतिक्रिया दी।

    Bhupinder Singh Hooda ने महिलाओं से खिंचवाया Tractor, Manohar Lal Khattar हुए भावुक | वनइंडिया हिंदी

    National Commission for Women (NCW) reaction on tractor pulling by women MLAs in haryana

    रेखा शर्मा ने कहा, "अगर कोई महिला अपनी आजीविका के लिए कठिन परिश्रम करती है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर एक पुरुष राजनेता ट्रैक्टर पर बैठा है और एक महिला उसे खींच रही है तो इससे महिला और ट्रैक्टर पर बैठे व्यक्ति की मर्यादा गिरती है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इस बारे में सोचना चाहिए था।"
    राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष ने यह भी कहा कि, "अगर उक्त महिला को लगता है कि उससे जबरदस्ती ये करवाया गया, तो वह हमारे पास आ सकती हैं। लेकिन, अगर वह अपनी इच्छा से भी यह कर रही थीं, तो भी ट्रैक्टर पर बैठे व्यक्ति को यह सोचना चाहिए कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। अगर हमारे पास कोई शिकायत आती है, तो हम कार्रवाई करेंगे। अगर शिकायत नहीं भी आती है तो भी यह निंदनीय है।"

    ट्रैक्टर-प्रदर्शन पर विधानसभा में रो पड़े हरियाणा के CM खट्टर, बोले- सारी रात सो नहीं पाया, मुझे नींद नहीं आईट्रैक्टर-प्रदर्शन पर विधानसभा में रो पड़े हरियाणा के CM खट्टर, बोले- सारी रात सो नहीं पाया, मुझे नींद नहीं आई

    गौरतलब है कि, महिला दिवस के मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में कांग्रेस की ओर से ट्रैक्टर-प्रदर्शन किया गया था। हुड्डा खुद ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे और कांग्रेस की महिला विधायक उस ट्रैक्टर को खिंचवा रही थी। इसका वीडियो मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी देखा गया। जिसके चलते भाजपा सवाल उठाने लगी। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी हुड्डा की आलोचना की।

    English summary
    National Commission for Women (NCW) reaction on tractor pulling by women MLAs in haryana
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X