• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुरुग्राम : नमाज पढ़ रहे लोगों के सामने भीड़ ने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे, तनाव

|
Google Oneindia News

गुरुग्राम, 22 अक्टूबर: गुरुग्राम के सेक्टर 12-ए में एक निजी संपत्ति पर शांतिपूर्वक नमाज़ अदा करने वाले मुसलमानों को शुक्रवार को भीड़ का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार भीड़ में बजरंग दल के कार्यकर्ता सहित कुछ दूसरे सगंठन के लोग भी शामिल थे, जो नारेबाजी कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे। इससे इलाके में तनाव व्‍याप्‍त हो गया। मौके पर पुलिस की तैनाती की गई है।

Namaz row in Gurgaon, Protesters on new prayer site
    Gurugram में Namaz के दौरान फिर लगाए गए Jai Shri Ram के नारे | Viral Video | वनइंडिया हिंदी

    यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब सेक्‍टर 47 में भी इसी तरह की घटना हुई थी जब सरकारी जमीन पर खुले में अदा की जा रही नमाज को रोकने या अंदर करने की मांग की गई थी। शुक्रवार मुस्लिम समुदाय के लोगों की नमाज की तैयारी के दौरान बड़ी संख्‍या में पुलिस (इसमें रैपिड एक्‍शन फोर्स के सदस्‍य भी शामिल हैं) को तैनात करना पड़ा। पुलिसकर्मी जय श्रीराम के नारे लगा रही भीड़ को रोकने की कोशिश करती दिखी।

    वीडियो में खाली जमीन पर पढ़े जा रहे नमाज का विरोध करते स्थानीय वकील कुलभूषण भारद्वाज भी नजर आ रहे हैं। भाजपा के एक पूर्व नेता भारद्वाज ने जामिया मिलिया में गोली चलाने वाले आरोपी का भी प्रतिनिधित्व किया था जब उसे गुड़गांव पुलिस ने कथित तौर पर सांप्रदायिक भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस की ओर से आश्‍वास दिए जाने के बाद ही भीड़ तितर-बितर हुई।

    सारा अली खान ने गृहमंत्री अमित शाह को बोला 'Happy Birthday', इस वजह से हो गईं ट्रोलसारा अली खान ने गृहमंत्री अमित शाह को बोला 'Happy Birthday', इस वजह से हो गईं ट्रोल

    यह पहली बार नहीं जब इस जगह को लेकर इस तरह का विरोध प्रदर्शन हुए हैं। ये दोनों जगहें सेक्‍टर 47 और सेक्‍टर 12-A गुड़गांव प्रशासन द्वारा चिन्‍हित उन 37 स्‍थानों का हिस्‍सा हैं जहां पर मुस्लिमों को नमाज अदा करने की इजाजत है। वर्ष 2018 में इसी तरह की घटना के सामने आने के बाद हिंदूऔर मुस्लिमों के बीच बातचीत के बाद यह स्‍थल तय किए गए थे।

    English summary
    Namaz row in Gurgaon, Protesters on new prayer site
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X