हरियाणा के सीएम बोले, 'शहीद' वो होते हैं जो सीमा पर जान गंवाते हैं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या को लेकर एक ओर जहां सियासत गरमाई हुई है। दूसरी ओर इस घटना पर बयानबाजी का दौर जारी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मुद्दे पर कुछ कहा है।

manohar lal khattar

रामकिशन ग्रेवाल के मामले पर बोले हरियाणा के सीएम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि शहीद वो होता जो सीमा पर लड़ते हुए अपनी जान गंवाता है। शहीद वो नहीं होता है जो आत्महत्या करे।

OROP को लेकर आत्‍महत्‍या करने वाले सैनिक को वीके सिंह ने बताया कांग्रेस का कार्यकर्ता

पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या को लेकर उन्होंने ये बातें कही। रामकिशन ग्रेवाल ने बुधवार को दिल्ली में आत्महत्या कर ली थी।

हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को रामकिशन ग्रेवाल का अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

अनिल विज ने राहुल गांधी की तुलना मच्छर से की

दिल्ली सरकार ने पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं हरियाणा सरकार ने रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को 10 लाख रुपये की राहत राशि के साथ-साथ उनके घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया है।

#OROP: सिर्फ 5,000 रुपए के लिए एक सैनिक कर सकता है आत्‍महत्‍या ?

इसी बीच जब हरियाणा के मुख्यमंत्री से रामकिशन ग्रेवाल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि शहीद वो होते हैं जो सीमा पर लड़ते हुए जान न्योछावर करते हैं, वो नहीं जो आत्महत्या करते हैं।

वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने राहुल गांधी की तुलना मच्छर से कर दी।

पूर्व सैनिक की आत्महत्या के मुद्दे पर गरमाई सियासत

अनिल विज ने कहा कि जिस तरह से लाइट जलने पर मच्छर भाग के आते हैं। वैसे कैमरा ऑन होते ही ये (राहुल गांधी) भागते हैं।

रामकिशन का अंतिम संस्कार, राहुल-केजरीवाल समेत नेताओं का लगा जमावड़ा

बता दें कि दिल्ली में पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद राहुल गांधी आरएमएल अस्पताल में उनके परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे थे। हालांकि राहुल गांधी को उनसे मिलने नहीं दिया गया।

इस दौरान राहुल गांधी को दो बार हिरासत में भी लिया गया था। गुरुवार को पूर्व सैनिक ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में भी राहुल गांधी शामिल होने पहुंचे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana CM ML Khattar says Shaheed are those who lay down their lives at the border.
Please Wait while comments are loading...