• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारतीय सेना ने फरीदाबाद अटल मेडिकल कॉलेज में की 100 बेड की कोविड-फैसेलिटी, संख्या दोगुना होगी जल्द

|

फरीदाबाद। हरियाणा में कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त कोविड हॉस्पिटल उपलब्ध कराने की दिशा में भारतीय सेना भी प्रयासरत है। सेना द्वारा फरीदाबाद के छींसा में अटल बिहारी वाजपेयी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 100-बेड की कोविड फैसेलिटी की व्यवस्था कराई गई। डीएम यशपाल ने कहा कि, सेना ने यह काम 2 सप्ताह के भीतर कर डाला। उन्होंने कहा कि, मेडिकल कॉलेज में फैसेलिटी शुरू कर दी गई है और अब कोरोना मरीजों का उपचार किया जाएगा।

Indian Army set up 100-bed COVID facility for Patients at Atal Bihari Vajpayee Government Medical College in Faridabad

फरीदाबाद के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने यह भी कहा कि, मरीजों के लिए अगले 30 दिनों में यहां 100 और बेड जोड़े जाएंगे। वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करनाल में 100 ऑक्सीजन बेड के एक नए फिल्ड अस्पताल तथा असंध के दो अस्पतालों में 30 ऑक्सीजन बेड की सुविधा की शुरूआत की है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने करनाल जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए करनाल रिसोर्स लोकेटर मोबाईल एप की भी शुरूआत की। उस दौरान हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी उपस्थित रहे और करनाल के सांसद संजय भाटिया ने भी हिस्सा लिया।

Indian Army set up 100-bed COVID facility for Patients at Atal Bihari Vajpayee Government Medical College in Faridabad

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि, यह महामारी अब शहरों तक ही सीमित नहीं रही बल्कि यह ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए हम व्यापक स्तर पर आवश्यक प्रबंध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ऑक्सीजन बेड की तत्काल सुविधा मुहैया करवाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस को निर्देश दिए कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित स्वास्थ्य केन्द्रों में जल्द से जल्द ऑक्सीजन बेड एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाएं उपलब्ध करवांए ताकि इनका लाभ ग्रामीणों को तुरंत मिल सके।

हरियाणा में फिर मिले 13 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा सवा 6 लाख पहुंचाहरियाणा में फिर मिले 13 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा सवा 6 लाख पहुंचा

मुख्यमंत्री ने कहा कि, करनाल रिसोर्स लोकेटर मोबाईल एप पर अस्पताल, एम्बुलेंस, मेडिकल स्टोर, प्लाज्मा डोनर, वैक्सनेशन सेंटर संबधी सभी आवश्यक सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। बताया गया कि, करनाल जिला प्रशासन ने कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए विस्तृत योजना भी तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री ने इस प्लान का भी अवलोकन किया।

English summary
Indian Army set up 100-bed COVID facility for Patients at Atal Bihari Vajpayee Government Medical College in Faridabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X