• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मीराबाई' की तरह कृष्ण भक्ति में लीन होना चाहती हैं IG भारती अरोड़ा, हरियाणा सरकार से मांगा VRS

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 29 जुलाई: आईजी भारती अरोड़ा ने हरियाणा सरकार से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है। दरअसल, वो पुलिस की नौकरी से तुरंत वीआरएस चाहती हैं। पुलिस महानिदेशक को लिखे अपने पत्र में आईजी भारती अरोड़ा ने कहा, 'पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जुनून रही है। लेकिन अब वो आगे की जिंदगी धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं और मीराबाई की तरह श्रीकृष्ण की भक्ति में लीना होना चाहती हैं।'

आवेदन पर अभी तक नहीं हुआ कोई फैसला

आवेदन पर अभी तक नहीं हुआ कोई फैसला

आईजी भारती अरोड़ा ने सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड पर छूट देने का आग्रह भी किया है। हालांकि, उनके आवेदन पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि कई वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी उनको समझाने का प्रयास कर रहे हैं। आपको बता दें कि 50 वर्षीय भारती अरोड़ा हरियाणा की पहली महिला पुलिस अधिकारी हैं जिन्‍होंने वीआरएस के लिए अप्‍लाई किया है। फिलहाल वो अम्बाला रेंज के आईजी के पद पर तैनात हैं।

आईजी भारती अरोड़ा ने VRS के लिए लिखा पत्रा

आईजी भारती अरोड़ा ने VRS के लिए लिखा पत्रा

50 वर्ष की हो चुकीं आईजी भारती का विवाह हरियाणा कैडर के आईपीएस विकास अरोड़ा से हुआ है। वह हरियाणा में राजकीय रेलवे पुलिस में एसपी, अंबाला एसपी, कुरुक्षेत्र एसपी, राई स्पो‌र्ट्स कांप्लेस में प्रिंसिपल, करनाल रेंज में आइजी रहीं हैं। उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए 24 जुलाई 2021 को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा था। हालांकि, भारती वीआरएस के लिए आवेदन नहीं करती तो उनकी सेवानिवृत्ति वर्ष 2031 में होनी थी। लेकिन एक दशक पहले उन्होंने अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है।

कृष्ण भक्ति में लीन रहना चाहती है आईजी भारती अरोड़ा

कृष्ण भक्ति में लीन रहना चाहती है आईजी भारती अरोड़ा

भारती अरोड़ा ने कहा कि वो अब अपना बाकी का जीवन गुरुनानक देव, चैतन्य महाप्रभु, कबीरदास, तुलसीदास, सूरदास, मीराबाई की राह चलकर अपना शेष जीवन प्रभु श्रीकृष्ण की भक्ति में बिताना चाहती हैं। बता दें, इससे पहले भी दो आईपीएस अधिकारी भक्ति की राह पकड़ चुके हैं। इनमें कृष्ण भक्ति में डूबकर राधा का रूप धारण करने वाले पूर्व आईजी डीके पांडा शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस अधिकारी देवेंद्र किशोर पांडा उर्फ डीके पांडा 2005 में खूब चर्चा में आए थे। तब उन्होंने खुद को दूसरी राधा और कृष्ण की प्रेमिका घोषित कर अपने महिला होने की घोषणा की थी।

लगातार रही हैं सुर्खियों में

लगातार रही हैं सुर्खियों में

1998 बैच की आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा समझौत ब्लास्ट केस से लेकर कई मामलों में सुर्खियां बंटोर चुकी हैं। उन्होंने नई दिल्‍ली से अटारी जा रही समझौता एक्‍सप्रेस में 18 फरवरी, 2007 को बम ब्‍लास्‍ट हुआ था। इस मामले की जांच में बड़ी भूमिका अदा की थी। उन्होंने 2009 में तत्कालीन भाजपा विधायक (वर्तमान में हरियाणा के गृहमंत्री) अनिल विज को गिरफ्तार किया था। वह अपनी नौकरी के दौरान जहां भी तैनात रही उनकी कार्यशैली ने वहां खूब सुर्खियां बंटोरी।

ये भी पढ़ें:- ग्रीन साड़ी में मोनालिसा ने शेयर की अपनी Killer Photos, रश्मि देसाई का यूं आया कमेंटये भी पढ़ें:- ग्रीन साड़ी में मोनालिसा ने शेयर की अपनी Killer Photos, रश्मि देसाई का यूं आया कमेंट

English summary
IG Bharti Arora seeks voluntary retirement from Haryana Government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X